नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने चिक्कबल्लापुर में मधुसूदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, चिक्काबल्लापुर की भूमि ने लोगों को शिक्षा और स्वास्थ्य प्रदान करके मानवता की सेवा के मिशन को पोषित किया है। ये उपलब्धियां अद्भुत रही हैं। साथ ही आज यहां जिस मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया जा रहा है, वह इस महान मिशन को और मजबूत करेगा।

देश ने विकास का संकल्प लिया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के दौरान देश के विकास का संकल्प लिया है। कई बार लोग पूछते हैं कि इतने कम समय में भारत का विकास कैसे होगा? इतनी चुनौतियां हैं, इतना काम है, इतने कम समय में कैसे पूरा होगा? सबका प्रयास ही इस प्रश्न का उत्तर है। देश में मेडिकल कॉलेज की संख्या दोगुनी हो गई है। आज देशभर में 650 से ज्यादा मेडिकल कॉलेज हैं।आयुष्मान योजना से गरीबों का इलाज संभव हुआ है। बजट में इस बार हमने 150 नर्सिंग होम बनाने की घोषणा की है।

पीएम मोदी ने कहा, बीते 9 सालों में भारत में भी स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बहुत ईमानदारी से, बहुत कुशलता से कार्य करने का प्रयास किया गया है। देश में मेडिकल एजुकेशन से जुड़े अनेक रिफॉर्म किए गए हैं। पीएम ने कहा, हमारा प्रयास भारत के हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने का रहा है। हमने गरीब मिडिल क्लास के आरोग्य को प्राथमिकता दी है। हमने देश में सस्ती दवाओं की दुकानों, जनऔषधि केंद्र खोले हैं।

Trusted by https://ethereumcode.net