सूरजपुर : छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में बाघ का खौफ बना हुआ हैं। आज सुबह बाघ के हमले से एक ग्रामीण की मौत हो गई हैं। वहीं दो लोगो की हालत गंभीर हैं। बाघ के खौफ से स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया गया हैं। ओड़गी बीईओ ने सभी संकुल प्राचार्य व जन शिक्षकों को निर्देश जारी कर कहा है कि संवेदनशील क्षेत्र के स्कूलों में बच्चों को आने से मना करें। बीईओ ने आदेश में कहा है कि बाघ के लिए वन विभाग रेस्क्यू कर रहा है। जैसे ही बाघ का रेस्क्यू हो जायेगा, ये आदेश समाप्त हो जायेगा।

जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह कालामांजन निवासी समय लाल कैलाश सिंह और राय सिंह जंगल की ओर लकड़ी लेने जा रहे तभी अचानक बाघ ने हमला कर दिया जिससे समयलाल कि मौत हो गई जबकि दो लोग जख्मी हो गए है।वन विभाग के मुताबिक क्षेत्र में तेंदुए के आहट की खबरे है वैसे में यह साफ नही है कि हमला बाघ ने किया है या फिर तेंदुए ने। वहीं आस-पास के इलाके में काफी आक्रोश हैं। कूदरगढ़ महोत्सव शुरु होने वाला है ऐसे में इस घटना ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

बता दें कि बाघ के हमले से गुस्साए ग्रामीणों ने अचानक बाघ को देखा और दौड़ा-दौड़ाकर उसे डंडे से मारकर घायल कर दिया है। कालामांजन गांव के तीन युवक समयलाल पिता रूप साय (32 वर्ष), कैलाश सिंह पिता बाल साय (35 वर्ष), राय सिंह पिता रुज बिहारी (30 वर्ष) सोमवार की सुबह जंगल की ओर लकड़ी लेने जा रहे थे तभी अचानक बाघ ने हमला कर दिया। ये घटना कुदरगढ़ के नजदीक सुबह करीब 6 बजे हुई है।

जिसके बाद से कुदरगढ़ में दहशत का माहौल है। बता दें कि चैत्र नवरात्र के कुदरगढ़ मेले में लोगों का भारी जमावड़ा लगता है। जो कि प्रशासन के लिए भी चिंता का सबब बन गया है। दरअसल कुदरगढ़ महोत्सव भी शुरू है। ऐसे में इस घटना से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर