नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को लेकर चिंतित सीएम केजरीवाल ने कोरोना कोरोना महामारी से निपटने के  लिए समीक्षा बैठक की। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि अभी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं। दिल्ली सीएम ने कहा कि नया स्वरूप, यदि कोई है तो उसकी समय पर पहचान करने के लिए सभी संक्रमित लोगों के नमूनों की ‘जीनोम सीक्वेंसिंग’ की जा रही है।

केजरीवाल ने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण के XBB1.16 उप स्वरूप के मामले अधिक हैं। सामने आए कुल मामलों में 48 प्रतिशत मामले इस उप स्वरूप के हैं, यह आसानी से फैलता है लेकिन इतना गंभीर नहीं है। केजरीवाल ने कहा कि पिछले 4-5 दिन में संक्रमण से तीन मरीजों की मौत हुई। संभवत: वे पहले से किसी अन्य बीमारी से पीड़ित थे। केजरीवाल ने कहा कि पिछले चार-पांच दिन में संक्रमण से तीन मरीजों की मौत हुई और ये लोग पहले से ही किसी अत्यंत गंभीर बीमारी से ग्रसित थे। उन्होंने कहा कि आकलन में पता चला है कि संक्रमित लोगों की मौत अन्य गंभीर बीमारियों के कारण हुई और उनकी मौत का मुख्य कारण कोविड नहीं था, लेकिन इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता।

केजरीवाल ने कोविड संबंधी हालात पर एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि चिंता करने की अभी कोई आवश्यकता नहीं है और शहर की सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना संबंधी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और वह किसी भी प्रकार की स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस के 295 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण की दर 12.48 प्रतिशत रही।