PARTENER THAG

दुर्ग। अजब-गजब तरीके अपना कर लोगों को बेवकूफ बनाने का धंधा छत्तीसगढ़ में खूब फल-फूल रहा है। दुर्ग जिले में दो युवकों ने ऑफिस खोला और मोतियों की माला गूंथने का काम देने के नाम पर हजारों महिलाओं से अमानत राशि ली और रातों-रात चंपत हो गए। बवाल मचने के बाद पुलिस ने ठगों के खिलाफ FIR दर्ज किया और दो महीने की मशक्कत के बाद उन्हें गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की

महिलाओं को इस तरह लिया झांसे में

दो युवकों ने दुर्ग के प्रेम कमल कांप्लेक्स में होम ग्रोन कार्पोरेशन नाम की कंपनी का आफिस खोलकर महिलाओं को अपना शिकार बनाया था। आरोपियों ने महिलाओं को साढ़े तीन किलो मोती और माला गूंथने का सामान दिया था और कहा था कि साढ़े तीन किलो मोतियों की माला गूंथने पर उन्हें साढ़े तीन हजार रुपये पारिश्रमिक के रूप में दिए जाएंगे। इसके एवज में आरोपितों ने अमानत राशि के रूप में प्रति महिला से ढाई हजार रुपये लिए थे।

रोजगार का प्रलोभन देकर दोनों पार्टनर्स ने बड़ी संख्या में महिलाओं से अमानत राशि ली और मौका पाकर फरार हो गए।

लोगों ने दफ्तर में बोला धावा

लोगों को जब पता चला कि दोनों युवक फरार हो गए हैं, तब बीते 19 जनवरी को दुर्ग और आसपास के गांव की महिलाओं ने दुर्ग स्थित प्रेम कमल कांप्लेक्स में खोले गए होम ग्रोन कार्पोरेशन कंपनी के दफ्तर में धावा बोल दिया। लोग वहां के आफिस की कुर्सियां और टेबल तक उठा ले गए थे। इसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो उन्हें जानकारी हुई कि अनुष्ठा रेसीडेंसी जुनवानी निवासी आरोपित कुमार सानू ने अक्टूबर माह में वहां पर आफिस खोला था।

बढ़ती गई पीड़ितों की संख्या

इस मामले की शुरुआत में 390 महिलाओं ने दुर्ग कोतवाली थाना पहुंचकर घटना की शिकायत की थी। इन महिलाओं से कुल 9 लाख 75 हजार रुपये की ठगी की जानकारी मिली थी। जब पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाया तो ठगी का शिकार हुई महिलाओं की संख्या पांच हजार और ठगी की राशि दो करोड़ रुपये पहुंच गई। मास्टरमाइंड कुमार सानू ने ही दुर्ग में महिलाओं से सीधा संपर्क कर उनसे रुपये लिए थे।

ट्रांजिट रिमांड पर लाया जा रहा दुर्ग

पुलिस ने ठगी के मास्टर माइंड कुमार सानू उर्फ सानू कुमार को वाराणसी से गिरफ्तार किया। प्राथमिकी होने के बाद से आरोपित जगह बदल बदलकर छिप रहा था। वहीं उसकी गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने उसके पार्टनर संजय कुमार उर्फ आनंद रावत को उसके घर ग्राम फुलवारी शरीफ, जिला पटना बिहार से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपितों को ट्रांजिट रिमांड पर दुर्ग लाया जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर