रायपुर। रविवार को जशपुर में पहाड़ी कोरवा दंपत्ति ने अपने दोनों बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली। इस हादसे का जिम्मेदार बीजेपी कांग्रेस सरकार को बता रही है। मामले की जांच के लिए बीजेपी ने एक जांच समिति गठित की है। बता दें कि प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने 6 सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा है कि पहाड़ी कोरवा दंपति की मौत की जिम्मेदार कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार है। 

इस कमेटी में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व सांसद रामविचार नेताम, कृष्णकुमार राय, संजय श्रीवास्तव, सुनील गुप्ता और रायमुनि भगत शामिल हैं। यह समिति संबंधित स्थानों का दौरा कर इस घटना से संबंधित तथ्यों की जांच कर अपनी रिपोर्ट पार्टी को सौंपेगी।

बता दें कि यह घटना बगीचा थाना अंतर्गत सुदूर गांव सामरबहार के डुमरपारा की घटना है। मृतक पहाड़ी कोरवा दंपति प्रदेश सरकार में रोजगार नहीं होने के कारण 15 किलोमीटर दूर महुआ बिनने जाते थे। इस मामले में नारायण चंदेल ने से छत्तीसगढ़ की सरकार दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में राज्य सरकार द्वारा 600 करोड़ से अधिक राशि का खाद्यान्न घोटाला किया गया है। इसकी उच्च स्तरीय जांच करना आवश्यक है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर