bilaigarh

सरसीवां। जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ के राइस मिल एसोसिएशन ने जिला विपणन अधिकारी (DMO) की कथित मनमानी और भ्रष्टाचार को लेकर मोर्चा खोल दिया है।

राइस मिल एसोसिएशन ने DMO के खिलाफ शिकायतों का पुलिंदा खाद्यमंत्री, मुख्य सचिव और कलेक्टर सारंगढ़-बिलाईगढ़ को प्रेषित कर तत्काल कार्रवाई की मांग की है। राइस मिल एसोसिएशन ने सबसे बड़ा आरोप FDR को रिलीज करने के नाम पर राशि उगाही करने का लगाया है।

खाद्य मंत्री सहित अन्य उच्चाधिकारियों को भेजे पत्र में DMO हेमप्रभा पटेल पर कई बिंदु पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इस शिकायत पत्र में उल्लेख किया गया है कि जिला विपणन अधिकारी अपने कर्तव्य का पालन न कर समस्त मिलर्स को आर्थिक एवं मानसिक तनाव दे रही है। प्रत्येक छोटे-छोटे कार्य जैसे समिति हेतु डीएम जारी हेतु, एफडीआर बैंक गारंटी जो नियमानुसार ऑनलाइन रिलीज हो सकते है, उन्हें रिलीज हेतु राशि मांग करना मुख्य है।

शिकायत में बताया गया है कि राशि न देने पर बैंक गारंटी और एफडीआर को रिलीज नहीं किया जा रहा है, जिसमे कई मिलर्स का आवेदन जमा पश्चात किसी का बैंक गारंटी रिलीज नहीं किया जा रहा है। राइस मिलर्स ने आरोप लगाया कि DMO इन सभी कार्यों के लिए अवैध राशि की मांग कर रही हैं। डीएमओ से पूर्व में निवेदन किया गया था कि किसी भी धान समिति के स्टॉक का मिलान से पूर्व मिलर्स एसोसिएशन को अवगत कराया जाए, क्योंकि कई मिलर्स का कई समिति से बोरा, धान वजन कमी लेना शेष है, जिसकी जानकारी अधिकारियों को भी है, इसके बावजूद समिति के मिलान के पूर्व मिलर्स को अवगत नहीं कराया गया है। इसके अलावा भी कई बार डीएमओ हेमप्रभा पटेल से राइस मिल एसोसिएशन द्वारा कई मामलों पर पत्रचार किया गया है, जिसका आज तक कोई लिखित जवाब राइस मिल एसोसिएशन को नहीं दिया गया है

राइस मिलर्स की शिकायत है कि सबसे बड़ी समस्या धान के उठाव के सीजन में कई दिनों तक बैंक गारंटी को ऑनलाईन एंट्री भी नहीं किया गया, जिससे कई मिलर्स धान हेतु रिक्वेस्ट नहीं लगा सके। इसके अतिरिक्त डीएमओ कार्य दिवस में 3 से 4 दिन अनुपस्थित रहती हैं तथा सुबह 12 बजे आती है और शाम 4 बजे वापस जाती है, जिसके कारण से कार्यालय का कामकाज प्रभावित हो रहा है।

इन सभी शिकायतों को राइस मिल एसोसिएशन के द्वारा प्रदेश के खाद्य मंत्री, मुख्य सचिव और खाद्य सचिव के साथ कलेक्टर सारंगढ़-बिलाईगढ़ को प्रेषित कर कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है। डीएमओ के खिलाफ शिकायत करने वालों में संरक्षक गोपाल अग्रवाल, प्रदीप अग्रवाल, पुरुषोत्तम अग्रवाल समन्वयक राजकुमार वानी, सहसचिव नरेश अग्रवाल, जीवन रात्रे , मनीष सिंघानिया, सदस्य शरद केडिया, संतोष बंसल,मुकेश अग्रवाल, भरत जाटवर, श्रीराम अग्रवाल, अंकित शर्मा,राहुल अग्रवाल उपाध्यक्ष एवं संजय अग्रवाल अध्यक्ष हुकुम चंद अग्रवाल, रामगोपाल साहू,पवन केडिया सचिव विवेक अग्रवाल शामिल हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर