बड़वानी। मध्यप्रदेश में रिश्वतखोरों के खिलाफ लोकायुक्त की कार्रवाई लगातार जारी है। लोकायुक्त ने आज बड़वानी जिले में जनपद पंचायत CEO रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। वहीं पन्ना टाइगर रिजर्व के एक बाबू को भी रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त ने ट्रैप किया।

पंचायत सचिव से मांगी 5 लाख की रिश्वत

मध्य प्रदेश के जिले बड़वानी में रिश्वतखोरी का मामला सामने आया है। यहां इंदौर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए 4.80 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में बड़वानी जिले के पाटी के जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (CEO) रविकान्त उईके को गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, अंजनगांव के सचिव सुनील ब्राह्मणे ने जनपद पंचायत सीईओ के खिलाफ शिकायत की थी कि रविकांत उईके काम कराने के ऐवज में उससे 5 लाख की रिश्वत मांगी है। जिसके बाद सुनील ब्राह्मणे ने शिकायत कर दी, फिर इंदौर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने ये कार्रवाई की है। CEO रविकान्त उईके सेंधवा जनपद पंचायत में पदस्थ हैं।

संविदा कर्मी से रिश्वत लेते बाबू पकड़ाया

पन्ना जिले से भी रिश्वत का मामला सामने आया है। लोकायुक्त की टीम ने पन्ना टाइगर रिजर्व में छापेमार कार्रवाई की। इस दौरान PTR के बाबू रमेश प्रसाद शुक्ला को तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगें हाथों गिरफ्तार किया है। बताया गया कि रमेश प्रसाद शुक्ला ने संविदा कर्मचारी बृजेश रैकवार का मानदेय बढ़ाने के लिए 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। जिसकी शिकायत पर लोकायुक्त ने बाबू को पकड़ा। दोनों ही मामलों में लोकायुक्त पुलिस भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है।