खेल डेस्क। IPL में आज (5 अप्रैल) राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़त होगी। मैच गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी जहां संजू सैमसन कर रहे हैं वहीं पंजाब के लिए इस सीजन में शिखर धवन कप्तानी कर रहे हैं। यह दोनों कप्तान अपनी-अपनी टीम को इस सीजन का पहला मैच जिता चुके हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2023 के अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 72 रन से मात दी थी। उधर, पंजाब किंग्स ने अपना पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 7 रन से जीता था। अपने-अपने पिछले मैचों की ये विजेता टीमें आज जब आपस में टकराएंगी तो यह मुकाबला रोमांचक होने के आसार रहेंगे।

कब और कहां देखें मुकाबला?

इस मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में किया जाएगा। लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर उपलब्ध रहेगी। यहां भी अलग-अलग भारतीय भाषाओं में कमेंट्री सुनने का विकल्प होगा। बता दें कि जियो सिनेमा एप पर इस मैच को फ्री में देखा जा सकता है।

पिच रिपोर्ट

गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच बैटर्स के अनुकूल है। यहां का औसत स्कोर 153 रन है और पिच पर स्पिनर्स को भी मदद मिलती है। हालांकि भारत-साउथ अफ्रीका के बीच अक्टूबर 2022 में खेले गए मुकाबले में कुल 458 रन बने थे। दोनों टीमों के 6 ही विकेट गिर सके थे। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम चेज करना पसंद कर सकती है।

मौसम का हाल

गुवाहाटी में बुधवार रात का टेम्परेचर 23 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। बारिश नहीं होगी। बाद में बॉलिंग करने वाली टीम को ओस के कारण बॉल ग्रिप करने में परेशानी हो सकती है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11…

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पड्डीकल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ और युजवेंद्र चहल।
इम्पैक्ट प्लेयर्स: नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, मुरुगन अश्विन, ध्रुव जुरेल।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सिकंदर रजा, सैम करन, शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, हरप्रीत ब्रार, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।
इम्पैक्ट प्लेयर्स: ऋषि धवन, हरप्रीत भाटिया, अथर्व तायड़े।