रायपुर : छत्तीसगढ़ में भाजपा विधानसभा को लेकर अभी से तैयारियों में जुट गई है। भाजपा के केंद्रीय मंत्रियो का छत्तीसगढ़ आना-जाना लगा हुआ है। बीते 25 मार्च को गृहमंत्री अमित शाह बस्तर के जगदलपुर आये थे। जिसे चुनाव के लिए काफी अहम माना गया है। भाजपा लगातर बैठकों के जरिये कार्यकर्ताओं को रिचार्ज और नयी रणनीति बनाने में जुटी है।

इन सब के बीज भाजपा कोर ग्रुप की बैठक 8 अप्रैल को बुलायी गयी है। भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में चुनावी रणनीति पर चर्चा होगी। बैठक में चुनाव को लेकर चर्चा होने की उम्मीद है। भाजपा में सबसे ज्यादा दबाव जातिगत समीकरण को साधने पर है। नाराज सामान्य वर्ग को पार्टी में कैसे जोड़ा जाए उसकी चिंता भी पार्टी को है। साथ ही नए सिरे से विभिन्न समितियों के गठन की रायशुमारी होगी। संगठन महामंत्री अजय जामवाल , प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ,पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह समेत पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

इधर, भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रभारी व केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य ओम माथुर दो दिन के बस्तर प्रवास पर 10 अप्रैल को जगदलपुर आएंगे। आगामी विधानसभा चुनाव की पार्टी की तैयारी की समीक्षा करेंगे। हालांकि ओम माथुर का कार्यक्रम अभी पूरी तरह से तय नहीं हुआ है, लेकिन आज कल में उनका दौरा कार्यक्रम जारी हो सकता है। अभी बस्तर में संभाग की सभी 12 विधानसभा सीट और बस्तर लोकसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा है। भाजपा यहां दोबारा जनता का विश्वास प्राप्त करने एड़ी चोटी का जोर लगा रही है।

जगदलपुर में संभागीय सम्मेलन में कार्यकर्ताओं का करेंगे मार्गदर्शन
दो दिन के दौरे में एक दिन उनका मां दंतेश्वरी के दर्शन के लिए दंतेवाड़ा जाने का कार्यक्रम भी बन रहा है। पिछले साल छत्तीसगढ़ प्रभारी बनने के बाद से माथुर का प्रदेश के सभी संभागों का दौरा हो चुका है। पिछले माह वे कांकेर तक आए थे और वहीं से लौट गए थे। बस्तर लोकसभा क्षेत्र में उनका यह पहला प्रवास होगा।

बस्तर जिला भाजपा अध्यक्ष रूपसिंह मंडावी से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि ओम माथुर के बस्तर प्रवास का आधिकारिक कार्यक्रम अभी जारी नहीं हुआ है। एक दो दिन में दौरा कार्यक्रम जारी हो जाएगा। प्रदेश संगठन से मौखिक सूचना मिली है जिसमें 10 अप्रैल को उनके बस्तर आने की बात कही गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर