MLA Brihaspati Singh's Slap Scandal - विधायक के खास को नहीं मिला मुंहमांगा पैसा तो खाना पड़ा थप्पड़
MLA Brihaspati Singh's Slap Scandal - विधायक के खास को नहीं मिला मुंहमांगा पैसा तो खाना पड़ा थप्पड़

विशेष संवादाता

रायपुर। सहकारी बैंक के कर्मचारी पर विधायक बृहस्पति सिंह के थप्पड़ क्यों बरसे ? क्या विधायक की शान में या जिला सहकारी बैंक में मार खाने वाले कर्मचारी राजेश पाल और अरविंद सिंह ने कोई गलती की थी ? विधायक बृहस्पति सिंह के थप्पड़कांड से सूबे की सियासत तो गरमा गई है साथ में सार्वजिनक तौर पर एक विधायक जनप्रतिनिधि की इस हरकत की वजह जानने के बाद सब साफ हो जायेगा। दरअसल इतनी भीड़ में जिला सहकारी बैंक रामानुजगंज के दो बैंक कर्मियों पर MLA इसलिए बुरी तरह खफा हो गए क्योंकि उन्होंने विधायक के मुंहलगे को मुंहमांगी राशि देने से मन कर दिया था।

बैंक कर्मी नियमतः सभी को सिंगल विंडों के तहत निर्धारित राशि 20 हजार दे रहे थे। MLA बृहस्पति के एक खास आदमी ने 20 की जगह 39 -40 हजार देने की ज़िद करने लगा। उसे तय राशि से ज्यादा रकम देने से राजेश पाल और अरविंद सिंह ने मना कर दिया। विधायक की धौंस जताने के बाद भी जब बैंक कर्मियों ने एक नहीं सुनी तब विधायक बृहस्पति सिंह को यह अपमान लगा और चेहते के चक्कर में नियम से काम करने वाले कर्मी का बाल पकड़कर, थप्पड़ बरसाकर मुक्का मारने जैसा कदम उठाये।

जिला सहकारी बैंक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष आरके खरे ने टीआरपी से चर्चा में बताया कि FIR के लिए IG और SP को पत्र सौंप दिए हैं। जिसमे उचित न्याय दिलाने के साथ ही थप्पड़ बरसाने वाले विधायक पर न्यायोचित कार्रवाई कर मामला दर्ज करने की मांग की गई है। अध्यक के मुताबिक आज क्षेत्र के दौरे में आये CM भूपेश बघेल से भी हड़ताली कर्मी मिलने पहुंचे थे, लेकिन मुलाकात का समय नहीं मिला। बता दें इस मामले में CM भूपेश बघेल ने मिडिया को बयान दिए हैं कि यह किसानों के बीच का मामला। बृहस्पति सिंह से कहूंगा कि वे उन्हें बुलाकर आपस में बातचीत कर लें। इस घटना के विरोध में आज दूसरे दिन भी सहकारी बैंक के कर्मचारी काम बंद कर हड़ताल पर है।

बीजेपी ने की जुर्म दर्ज करने की मांग

बृहस्पति थप्पड़ मामले में बीजेपी कह रही है कि कांग्रेस के सारे नेता अहंकारी हो गए हैं और इस पर बृहस्पति सिंह ने कहा है कि थप्पड़ मारने को लेकर कोई अफसोस नहीं है। पूर्व मंत्री रामविचार नेताम का कहना है कि बृहस्पति से मानसिक रूप से विक्षिप्त हो गए हैं और इनका सही इलाज होना चाहिए। साथ ही घटना के लिए उनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज होना चाहिए।

सहकारी बैंक कर्मचारी हड़ताल पर

MLA बृहस्पति सिंह का एक वीडियो सामने आया था। जिसमें वे सहकारी बैंक के एक कर्मचारी को सरेआम थप्पड़ मारते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस घटना के बाद विधायक ने बैंककर्मी से माफी मांगने से इनकार कर दिया। जिसके बाद सहकारी बैंक के कर्मचारी काम बंद कर हड़ताल पर चले गए हैं। वे इस वक्त दो दिवसीय हड़ताल पर हैं और विधायक की ओर से माफी नहीं मांगे जाने पर आगे भी उग्र प्रदर्शन कर सकते हैं। समाचार लिखे जाने तक बैंक कर्मियों की हड़ताल जारी है। अध्यक्ष आरके खरे का कहना है कि CM, राज्यपाल और IG – SP को भी पत्र लिखा गया है फिर भी अगर समय पर न्याय नहीं मिला तो आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।