Union Health Minister Mansukh Mandaviya's meeting with health ministers of states on rising cases of Corona today
Union Health Minister Mansukh Mandaviya's meeting with health ministers of states on rising cases of Corona today

नई दिल्ली। Coronavirus Updates : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया शुक्रवार 7 अप्रैल को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

Coronavirus Updates : बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। बैठक में अलग-अलग राज्यों में कोरोनावायरस की स्थितियों को लेकर समीक्षा की जाएगी। बात दें कि बीते दो दिन में कोरोनावायरस के नए मामलों में करीब 80 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। साथ ही कोरोनावायरस के 2300 से ज्यादा केस बढ़े हैं।

नीति आयोग और NTAGI के अधिकारी भी शामिल होंगे

Coronavirus Updates : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की इस वर्चुअल बैठक में स्वास्थ्य विभाग, नीति आयोग, NTAGI के अधिकारी भी शामिल होंगे। मनसुख मांडविया ने कोविड-19 की स्थिति पर कहा कि हमें सतर्क रहने की जरूरत है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है। वर्तमान में ओमिक्रॉन का सब-वैरिएंट जो देश में चल रहा है, इससे अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या में इजाफा नहीं हुआ है।

Coronavirus Updates : लगातार बढ़ रहे मामले

देश में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। एक अप्रैल को देश में 2,994 केस मिले थे, 2 अप्रैल को 3,824 केस सामने आए थे। वहीं 3 अप्रैल को 3,641 और 4 अप्रैल को 3038 मामले दर्ज किए गए। 5 अप्रैल की बात करें तो इस दिन 4,435 केस सामने आए। इसके साथ ही फिलहाल देश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 25,587 पर पहुंच गई है।