रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्र सरकार और छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेताओं पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार की उपलब्धियों का श्रेय भारत सरकार लेना चाहती है।

सीएम ने केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को लेकर आये एक विज्ञापन का उल्लेख करते हुए कहा कि आज फिर भारत सरकार का विज्ञापन आया है। जिसमें कहा गया है कि पीएम मोदी ने जगदलपुर एयरपोर्ट शुरू किया, लेकिन वो बंद हो गया था और ये एयरपोर्ट राज्य सरकार द्वारा संचालित है। उस एयरपोर्ट का नामकरण मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट जगदलपुर किया गया और उसके बाद दुबारा शुरू किया गया है।

सीएम ने कहा कि पहले हैदराबाद और फिर रायपुर के लिए फ्लाइट चल रही है। उसके बाद विशाखापट्टनम की मांग हुई है। जिसकी शुरुआत अभी नहीं हुई है। वहीं बिलासपुर एयरपोर्ट भी हमारे कार्यकाल में शुरू हुआ। बिलासपुर से इंदौर के लिए फ्लाइट चल रही थी। वह बंद कर दी गई है। उसे फिर से शुरू करना चाहिए।

शराबबंदी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि शराबबंदी सिर्फ दुकान बंद कर देने से नहीं होगा, समाज के लोगों को जब तक शराबबंदी के प्रति जागरूक नहीं किया जायेगा, तब तक शराबबंदी संभव नहीं है। रमन सिंह पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि रमन सिंह ने शराबबंदी की बात की थी। आखिर रमन अपने कार्यकाल में शराबबंदी क्यों नहीं की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शराबबंदी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि रमन सिंह ने 15 सालों में क्या-क्या बयान दिया, पूरा किया क्या? लॉकडाउन से समझ आया। हम नशाबंदी की तरफ बढ़ना चाहते हैं, लेकिन जब तक समाज इन्वॉल्व नहीं होता, तब तक संभव नहीं है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि शराब सामाजिक बुराई है। बात केवल शराबबंदी की नहीं है, हम नशाबंदी की बात कह रहे हैं। हमने कोरोना काल लॉकडाउन के दौरान देखा है। गुडाखू जैसे नशा के लिए छोटे-छोटे दुकान में दस-पांच के डिब्बा को कई सौ रुपया में तो कहीं पचास रुपया में ख़रीद रहे थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर