रायपुर : बीते 6 मार्च को बजट सत्र के दौरान भूपेश सरकार द्वारा बेरोजगारी भत्ता देने का एलान किया गया था। वहीं 1 अप्रैल से युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने कि शुरुआत भी हो चुकी है। लेकिन राज्य में जब से बेरोजगारी भत्ता का एलान हुआ है तब से राजनीती में सियासत गर्म है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी की युवा विंग भाजयुमो की जारी अहम बैठक खत्म हो गई है। बैठक में राज्य सरकार को घेरने और केंद्र की योजनाओ के बारे में लोगों को जानकारी दिए जाने समेत कई अलग-अलग विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई। यह बैठक प्रदेश कार्यालय में भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत की अगुवाई में संपन्न हुई।

बैठक में तय हुआ हैं की इसी महीने के 24 अप्रैल को भाजयुमो द्वारा प्रदेश के सभी जिलों के रोजगार कार्यालयों का घेराव किया जाएगा। इस घेराव और प्रदर्शन के तहत भाजयुमो मौजूदा कांग्रेस सरकार से मांग करेगी की प्रदेश के सभी पंजीकृत बेरोजगारों को भत्ते का लाभ दिया जाए। इसके अतिरिक्त जिन बेरोजगारों को भत्ता दिया जाएगा उन्हें साथ ही साढ़े 4 साल का बकाया भत्ता भी दिया जाए।

जानकारी के अनुसार विपक्षी दल भाजपा राज्य सरकार के खिलाफ बिगुल फूंके हुए है। सरकार की तरफ से अलाउंस के एलान के बाद वे प्रदेश की सभी बेरोजगारों को भत्ता दिए जाने की मांग कर रहे हैं। भाजपा का कहना हैं की कांग्रेस ने इसका एलान चुनावी साल में चुनावी फायदे के लिए किया हैं जबकि यह वादा कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में शामिल था। ऐसे में बेरोजगारों को पूरे पिछले 4 साल के बकाये की राशि भी दी जानी चाहिए। उन्होंने भत्ते के लिए बनाये गए नियम पर भी सवाल उठाये हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर