बस्तर : छत्तीसगढ़ में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने वाले है। जिसे लेकर प्रदेश में राजनीती अपने चरम पर है। वहीं प्रदेश में शराबबंदी का मुद्दा काफी दिनों से चर्चे में है। कुछ दिन पहले सीएम भूपेश बघेल ने पहले कहा था कि शराबबंदी समस्या का समाधान नहीं है। लोगो को जागरूक होना पड़ेगा। इसी बीच आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने बड़ा बयान दिया है। कवासी लखमा ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में अगर शराबबंंदी हो भी गया तो बस्तर में शराबबंदी नहीं होगी।

जब तक वो जिंदा है बस्तर में शराबबंदी नहीं होगी। कवासी लखमा ने शराब के कम पीने और दवा की तरह पीने के फायदे भी बताये। बस्तर में शराब की पैरवी करते हुए कवासी ने कहा कि मजदूरों और मेहनतकशों के लिए शराब जरूरी है। कवासी लखमा ने शराब को आदिवासियों की जरूरत बताते हुए कहा कि जब तक वे जीवित हैं, बस्तर में शराबबंदी नहीं होगी।

उन्होने कहा कि थोड़ी-थोड़ी पीने से कोई नुकसान नहीं पहुंचता। अधिक शराब सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है। कुल मिलाकर बस्तर में शराब संस्कृति को वे संरक्षण देते नजर आए। इससे पहले शुक्रवार को ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने शराबबंदी (Prohibition) को लेकर बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने शराबबंदी पर सरकार की मंशा स्पष्ट करते हुए कहा था कि जब तक लोग शराब पीना नहीं छोड़ेंगे तब तक शराबबंदी नहीं हो सकती है। इस बयान पर छत्तीसगढ़ की राजनीति गरमा गई है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Raman Singh) ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर शराबबंदी का वादा कर मुकर जाने का आरोप लगाया है और इसे राज्य की महिलाओं का अपमान बताया है।

सीएम ने शराबबंदी पर कही थी ये बात
शराबबंदी की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नशा बंद होना चाहिए। इस बात से मैं बिल्कुल सहमत हूं लेकिन पहले यह बताना होगा कि आप शराब छोड़ेंगे या नहीं। उन्होंने कहा कि मैं एक मिनट के भीतर शराबबंदी कर सकता हूं। अभी आदेश करूंगा और शराब की दुकान बंद हो जाएगी लेकिन पहले कसम खाओ कि कोई शराब न पाए. इसके अलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लॉक डाउन को याद करते हुए कहा कि लॉक डाउन के समय रायपुर में एक व्यक्ति सैनिटाइजर पीकर मर गया। इसके अलावा जिन राज्यों में शराबबंदी हुई है वहां की गलियों में शराब मिलती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर