bjp governor

रायपुर। जशपुर जिले के बगीचा ब्लॉक में पहाड़ी कोरवा परिवार के 4 सदस्यों की आत्महत्या के मामले में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल जाँच के लिए गया हुआ था। वहाँ से लौटकर जाँच प्रतिवेदन पार्टी प्रमुख के समक्ष प्रस्तुत करने के बाद पार्टी के सांसद और विधायक राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन से मिलने पहुंचे।

उच्चस्तरीय जांच की मांग

इस मुलाकात के दौरान राज्यपाल को पार्टी की ओर से एक ज्ञापन सौंपा गया, जिसमे घटना का जिक्र करते हुए कहा गया है कि मामले की जांच के दौरान अनेक महत्वपूर्ण तथ्य सामने आये हैं, जबकि शासन द्वारा सामूहिक आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं किया गया है। भाजपा ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने का अनुरोध राज्यपाल से किया है।

भूख को बताया आत्महत्या की वजह

पिछले दिनों कोरवा परिवार की मौत की जांच के लिए गए भाजपा के प्रतिनिधि मंडल में शामिल नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल,वरिष्ठ भाजपा नेता राम विचार नेताम, सरगुजा संभाग प्रभारी संजय श्रीवास्तव ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया था कि छत्तीसगढ़ भाजपा तथ्यान्वेषण समिति के सदस्य के रूप में हम सबने उस गांव का दौरा किया और पाया कि यह सामूहिक आत्महत्या भूख और गरीबी के कारण हुई है। शासन की ओर से उन्हें मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं करायी जा रही है, जिसके चलते इन परिवारों को संकट झेलना पड़ रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर