नेशनल डेस्क। दुनिया के सबसे अमीर शख्स और माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर फॉलो किया है। फिलहाल मस्क प्रधानमंत्री मोदी समेत दुनिया के सिर्फ 195 लोगों को फॉलो कर रहे हैं। इस बात की जानकारी खुद एलन मस्क ने ट्वीट करके दी है। वहीं पीएम मोदी के ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या 87 मिलियन से भी ज्यादा है।

पीएम मोदी इस सोशल साइट पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले नेताओं में से एक हैं। वहीं, हाल ही में एलन मस्क के अब सबसे ज्यादा फॉलोअर्स होने की खबर सामने आई थी। दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति ने ये कामयाबी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और गायक जस्टिन बीबर जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़कर हासिल की है। अब ट्विटर पर एलन मस्क के पास 13.3 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हो चुके हैं। बराक ओबामा 2020 से ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की लिस्ट में टॉप पर थे।

यूजर्स लगा रहे अपने-अपने तरीके से नए-नए कयास

एलन मस्क ने जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर फॉलो करने शुरू किया है, यूजर्स अपने-अपने तरीके से नए-नए कयास लगा रहे हैं। कुछ यूजर्स का मानना है कि मस्क भारत में जल्द नई फैक्ट्री खोल सकता हैं। तो कुछ यूजर्स ने अपने कमेंट में पूछा क्या टेस्ला भारत आ रही है?

ट्विटर पर करीब 450 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। वहीं 133 मिलियन यूजर्स एलन मस्क को फॉलो कर रहे हैं यानी की करीब टोटल एक्टिव यूजर्स में से 30 फीसदी लोग ट्विटर के मालिक को फॉलो कर रहे हैं। एलन मस्क ने अक्टूबर, 2022 में ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा था, तब इनके पास 110 मिलियन यूजर्स थे और ये बराक ओबामा एंड जस्टिन बीबर के बाद तीसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले शख्स थे। हालांकि सिर्फ पांच महीने के दौरान इनके फॉलोअर्स में इजाफा हुआ है और ये 133 मिलियन से ज्यादा हो गया।

कई बदलाव कर चुके हैं एलन मस्क

ट्विटर के खरीदने के बाद से ही एलन मस्क माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में कई बदलाव कर चुके हैं। हजारों कर्मचारियों की छंटनी से लेकर ब्लू सब्सिक्रिप्शन के लिए चार्ज समेत कई बदलाव देखे गए हैं। साथ ही बिजनेस अकाउंट और नॉर्मल अकाउंट के लिए अलग-अलग टिक मार्क भी पेश किया है। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में चिड़िया को हटाकर एक डॉगी को दिखाया था।

Trusted by https://ethereumcode.net