नई दिल्ली : पिछले कुछ दिनों से देश में लगातार कोरोना के मामलो में बढ़ोतरी हो रही है। बीते 24 घंटो में ये आंकड़ा 7 हजार के ऊपर निकल गया है। बता दें कि बीते 24 घंटो में 7830 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। जिस रफ्तार से कोरोना बढ़ रहा है वो सभी की चिंता बढ़ा रहा है। ये तो वो आंकड़ा है जिनकी जांच हुई है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि बहुत सारे लोग तो कोरोना टेस्ट करवा ही नहीं रहे। इस वक्त मौसम के बदलने के बाद सर्दी, जुखान, गले में दर्द, वायरल फीवर से ग्रसित है। एक जैसे लक्षण होने के कारण लोग कोरोना की जांच नहीं करवाते।

देश में पॉजिटिविटी रेट 3.65 फीसदी हो चुका है। एक दिन पहले 5676 पॉजिटिव केस आए थे. बीते 24 घंटे में 11 लोगों की जान भी गई है। दिल्ली, केरल, हरियाणा,छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र सहित कई प्रदेशों में एकदम से मामलों में उछाल आया है। हालांकि एक्सपर्ट्स कह रहे हैं इसमें घबराना नहीं है। बल्कि सतर्कता बरतने की जरूरत है। लोगों को मास्क पहनना चाहिए। हिमाचल प्रदेश में 420 नए मामले आए हैं और दो लोगों की मौत भी हुई है। ये टूरिस्ट प्लेस है। यहां पर वायरस फैलने के चांसेस और भी ज्यादा हैं।

राजधानी दिल्ली में कोरोना के कारण लोग अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं। बीते 12 दिन में कोरोना से 15 लोगों की मौत हो चुकी है.।महाराष्ट्र में मंगलवार को 919 नए मामले आए हैं। वहीं छत्तीसगढ़ के आंकड़े भी चौकाने वाले है। पिछले 24 घंटो में छत्तीसगढ़ में 264 नए मरीज मिले है। ये आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।यहां पर संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 81,51,176 पहुंचे। उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना वायरस के 108 नए मामले आए।अब यहां पर कोरोना मरीजों की संख्या 197 हो गई है। राजधानी दिल्ली में तो आंकड़ा 980 पहुंच गया है। यहां पर संक्रमण दर 26 प्रतिशत पहुंच गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर