Big News

रायपुर : बीते शनिवार को बेमेतरा के बिरनपुर में हुई घटना के बाद भूपेश सरकार एक्शन मूड पर है। इस सांप्रदायिक हिंसा ने प्रदेश की सियासत को तेज कर दिया है। सत्ता में बैठी सरकार और विपक्षी नेताओं में बयानबाजी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी के ऊपर निशाना साधा है। सीएम बघेल ने हैलीपेड पर मीडिया से बातचीत के दौरान बीजेपी पर आरोप लगाया है कि भाजपा ने इस पूरे घटना की आग में पेट्रोल डालने का काम किया है।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान एक बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि इस घटना के संदर्भ में जितने भी सोशल मीडिया पोस्ट हुए हैं, उन सभी पोस्ट की जांच हो रही है। किसने सामाजिक विद्वेष फैलाने वाले पोस्ट किये है, उनका उद्देश्य क्या था ? सारे बिंदुओं पर जांच होगी। मुख्यमंत्री ने इस घटना को लेकर साफ संकेत दिये हैं कि घटना के पीछे कोई कितना भी बड़ा आदमी क्यों ना हो, उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि भाजपा की हमेशा से मास्टरी सांप्रदायिकता और धर्मांतरण की रही है। भाजपा आग में हमेशा पेट्रोल डालने का करती है। उन्हें जैसे ही बेमेतरा में मौका मिला, वहां उन्होंने आग लगाने की कोशिश की। उन्होंने शांति की अपील नही की, उन्होंने जांच की मांग नहीं रखी, पीड़ित परिवार के पक्ष में आवाज नहीं उठायी, बल्कि आग में पेट्रोल डालने का काम किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां कानून का राज है, कानून के तहत कार्रवाई होगी और जो भी दोषी होगा, उनके खिलाफ जरूर कार्रवाई की जायेगी। मुख्यमंत्री भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें प्रदेश की उन्नति से कोई लेना नहीं है, उन्हें प्रदेश के विकास में कोई रूचि नहीं है, वो बस अपने स्वार्थ में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीतिक पार्टी जांच करने जाती है, तो 4-5 लोग प्रमुख तौर पर जाते हैं, लेकिन बेमेतरा में सैंकड़ों की संख्या वहां पहुंच गये, क्योंकि उनका मकसद कुछ और था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के लोग बेमेतरा गये थे, तो वहां की रिपोर्ट लेकर राज्यपाल से मिलते, मुख्यमंत्री को ज्ञापन देते, लेकिन ऐसा कुछ नहीं किया गया, बल्कि उन्होंने लोगों को भड़काया। मुख्यमंत्री ने पूछा, कि, क्या भाजपा वाले पूरे प्रदेश को जलाना चाहते थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर