Breaking News, Anti Crime & Cyber - उम्मीद छोड़ चुके थे 151 लोगों को रायपुर पुलिस ने लटाया मोबाइल
Breaking News, Anti Crime & Cyber - उम्मीद छोड़ चुके थे 151 लोगों को रायपुर पुलिस ने लटाया मोबाइल

विशेष संवादाता

रायपुर। आज सबसे करीब किसी के कुछ है तो वह है उनका मोबाइल फोन। अपनों से संम्पर्क रखने के अलावा कई अहम डाटा और अन्य चीजें लोग मोबाइल में ही रखते हैं। स्मार्ट फोन से लोगों का लगाव भी है और आमतौर पर लोग EMI में मंहगे स्मार्ट फोन भी ले रक्खे हैं। ऐसे में उनका मोबाइल डिवाइस अगर कोई चुरा ले या उनसे बात करने के दौरान कोई झपट्टा मरकर ले भागे तो कैसा लगेगा? तुर्रा यह कि पहले से अपराध और अन्य वीआईपी ड्यूटी में व्यस्त पुलिस के लिए पहले से मानसिकता रखने वालों को लगता है कि कौन उनका चोरी गया मोबाइल खोजेगा? ऐसे ही सोच वालों को उनकी उम्मीद बनकर रायपुर की एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की टीम ने चेहरों में मुस्कान लौटाई है।

जानकारी के मुताबिक एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट द्वारा 151 नग गुम मोबाईल फोन रिकवर कर मोबाईल फोन स्वामियों को वितरित किया गया। रिकवर विभिन्न कंपनियों के मोबाईल फोन की कीमत लगभग 40 लाख रूपये बताई गई है। टीम के द्वारा महाराष्ट्र, उड़ीसा, झारखण्ड, उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश राज्यों में चल रहे मोबाईल को भी किया गया रिकवर। इसके पूर्व भी वर्ष 2023 में नववर्ष के उपलक्ष्य में लगभग 70 लाख रूपये कीमत के गुम हुए कुल 223 नग मोबाईल फोन को रिकवर कर मोबाईल फोन स्वामियों को किये जा चुकें है वितरित।

लगातार गुम मोबाईल फोन की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध अभिषेक माहेश्वरी एवं उप पुलिस अधीक्षक अपराध दिनेश सिन्हा को गुम मोबाईल फोन ढूंढ कर बरामद करने हेतु निर्देशित किया गया था। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की टीम द्वारा आवेदकों द्वारा प्रस्तुत गुम मोबाईल फोन के आवेदनों पर गुम हुए मोबाईल फोन को ढूंढने का विशेष अभियान चलाया गया। जांच में कुल 151 नग मोबाईल फोन को रायपुर सहित अन्य जिलों सहित अन्य राज्यों महाराष्ट्र, उड़ीसा, झारखण्ड, उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश के अलग – अलग स्थानों से ढूंढ कर बरामद किया गया।

नए साल में भी टीम ने खोज निकला था 223 नाग मोबाइल

इसके पूर्व भी वर्ष 2023 में नववर्ष के उपलक्ष्य में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की टीम द्वारा आवेदकों के गुम हुए लगभग 70 लाख रूपये कीमत के कुल 223 नग मोबाईल फोन को रिकवर कर मोबाईल फोन स्वामियों को वितरित किया जा चुका है