Rahul Gandhi News: कांग्रेस पार्टी के नेता और केरल के वायनाड से पूर्व सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार काे 12 तुगलक रोड का सरकारी आवास खाली कर दिया। अब वह उनकी मां सोनिया गांधी के साथ 10 जनपथ स्थित आवास में रहेंगे।

बता दें कि राहुल गांधी करीब 19 साल से इस बंगले में रह रहे थे। उनकी सांसदी खत्म होने के बाद उन्हें यह बंगला खाली करने का आदेश किया गया। बता दें कि 23 मार्च को सूरत कोर्ट ने मानहानि केस में उन्हें 2 साल कैद की सजा सुनाई थी। हालांकि, कुछ ही देर में उन्हें जमानत भी मिल गई थी। मगर इसके अगले दिन राहुल की लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई।

राहुल को 27 मार्च को लोकसभा हाउसिंग कमेटी ने 12 तुगलक रोड का सरकारी आवास खाली करने का नोटिस भेजा था। बंगला खाली करने के लिए 24 अप्रैल तक का समय दिया गया था। नोटिस मिलने के अगले दिन राहुल ने लोकसभा सचिवालय के डिप्टी सेक्रेटरी डॉ. मोहित रंजन को लिखित जवाब भेजा।

राहुल ने अपने जवाब में लिखा- मैं 4 बार लोकसभा सांसद चुना गया। यह लोगों का जनादेश है, जिसके लिए मैं लोगों का शुक्रगुजार हूं। मेरी इस घर से कई अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं। मैं नोटिस में दिए गए आदेश का पालन करूंगा। बता दें कि 2004 में अमेठी से पहली बार सांसद चुने जाने पर राहुल को यह बंगला 2005 में अलॉट किया गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर