शाहजहांपुर: श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में शनिवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया। शाहजहांपुर के तिलहर निगोही रोड पर शनिवार को ट्रैक्टर-ट्रॉली पुल से नीचे गिर गई। पुल की रेलिंग तोड़कर ट्रैक्टर-ट्रॉली नदी में जा गिरी। हादसे में महिलाओं व बच्चों सहित 13 से ज्यादा लोगो की मौत हो गई है। । ट्रॉली में 30 से 35 लोग सवार थे। ट्रैक्टर-ट्रॉली रटा पुल से रेलिंग तोड़ती हुई नदी में गिरी। मौके पर स्थानीय लोगों के साथ पुलिस पहुंच गई है। ग्राम सनौरा के लोग गांव में भागवत कथा के लिए जल लेने जा रहे थे।

SP एस आनंद के मुताबिक हादसे में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मौके पर SDRF और NDRF की टीम पहुंच गई है। घायलों को नजदीकी सीएचसी भेजा गया है। जिला अस्पताल को भी अलर्ट किया गया है। गंभीर घायलों को जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। मृतकों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

हादसे वाली जगह पर अब जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ ही एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई है। बचाव कार्य का अभियान चला जा रहा है। दुर्घटना क जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग भी इस बचाव कार्य में लोगों की जान बचाने में मदद कर रहे हैं।

सीएम योगी ने जताया दुख
इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्ति किया है। सीएम योगी ने कहा कि जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं की आत्मा को शांती मिले। साथ ही उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनका समुचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि शाहजहांपुर के अजमतपुर गांव में भागवत कथा हो रही है। इसी कथा में ये श्रद्धालु पहुंचे हुए थे। कथा के बाद ये सभी नदी में जल लेने गए थे। नदी से श्रद्धालुओं द्वारा जल लेने के बाद ट्रैकटर-ट्रॉली का बैलेंस बिगड़ गया। ट्रैक्टर-ट्रॉली पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए नदी में जा गिरी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रैक्टर-ट्रॉली में 40 से ज्यादा लोग सवार थे। इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर