टीआरपी डेस्क। डॉक्टरस ऑन स्ट्रीट और प्रोग्रेसिव युटिलाईज्शन ऑफ रिसर्च एंड ईकानामिक्स की टीम ने गरियाबंद ज़िले में चार स्थानों पर भुंजीया कमार सेवा केंद्र की शुरुआत की है। ग्राम पोंढ, बारूका, कोडो हरदी, पंटोरा में इन केंद्रों की स्थापना की गई है।

प्रत्येक केंद्र में समाजिक स्वीकृति से एक सेवामितान चिन्हित किये गये हैं। इन सेवामितान को संस्था के रिसर्च विशेषज्ञ ठाकुर संतोष के द्वारा प्रशिक्षण दिया जायेगा। डॉ संगीता कौशिक ने भुंजिया-कमार सेवा केंद्रों में स्वास्थ्य सेवाओं का कार्यभार लिया है।

विशेष संरक्षित जनजाति के लिये इस प्रकल्प के संयोजक डॉ सत्यजीत साहु ने बताया कि पुरे गरियाबंद में ऐच्छिक सेवामितान की उपलब्धता के आधार पर और भी भुंजिया- कमार सेवा केंद्र बनाये जायेंगे। कमार समाज के सर्किल मुखिया साजो कमार ने सेवामितान के लिये कोड़ों हरदी में जगेश और खगेश्वरी, पंटोरा में केशरी बाई, फेंकन बाई, महेन्द्र कुमार, और बारूका में श्रवण कुमार सोरी को नामांकित किया है। बता दें कि दोस्त और प्योर संस्था के सदस्य द्वारा विशेष संरक्षित जनजाति के लिये सेवा अभियान का संचालन पूरे छत्तीसगढ़ में किये जाने की परिकल्पना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर