Arjun Tendulkar IPL Debut: आईपीएल का रोमांच हर किसी के सिर चढकर बोल रहा है। वहीं, हर मुकाबले में नए खिलाड़ियों को आईपीएल में डेब्यू करने का भी मौका मिल रहा है। आईपीएल 2023 में आज मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमें आमने-सामने है। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा आज का मुकाबला नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव आज मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हैं।

मुंबई की टीम में आज महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar IPL debut) अपना डेब्यू कर रहे हैं। आईपीएल में डेब्यू करने को लेकर लंबे समय से इंतजार कर रहे क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का इंतजार रविवार को खत्म हुआ। अर्जुन ने कोलकाता के खिलाफ अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में डेब्यू किया। मुंबई इंडियंस के पूर्व स्टार बल्लेबाज कीरेन पोलार्ड ने अर्जुन तेंदुलकर को डेब्यू कैप दिया। उन्होंने मुंबई के खिलाफ पहला ओवर डाला।

23 साल के अर्जुन को पहली बार मुंबई की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। अर्जुन को मुंबई की टीम ने इस साल ऑक्शन में 30 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था। चोटिल जोफ्रा आर्चर की जगह टीम में अर्जुन तेंदुलकर को मौका दिया गया है।

मुंबई की कप्तानी कर रहे सूर्या ने टॉस के समय कहा कि रोहित को पेट में कुछ समस्या हुई है। उसी कारण से आज वह नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह अर्जुन को आईपीएल में मुंबई के लिए डेब्यू कर रहे हैं। अर्जुन के पिता और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए ही खेल चुके हैं।

सूर्या ने टॉस के समय कहा, ” पिच काफ़ी बढ़िया दिख रहा है। हम यहां चेज करना पसंद करेंगे। हमारी टीम में आज एक बदलाव किया गया गया है। रोहित को पेट में कुछ समस्या हुई है. उसी कारण से आज वह नहीं खेल रहे हैं।”

कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने कहा, ” हम टॉस जीतते तो पहले बल्लेबाजी करते। हमारे ड्रेसिंग रूम का मूड बहुत अच्छा है। हम गेंदबाजी के डिपार्टमेंट में काम करने की जरूरत है। आज की पिच दूसरी पारी में थोड़ी और सूखी तो स्पिनरों को ज़्यादा मदद मिल सकती है। हम कोशिश करेंगे कि हमारी टीम कम से कम 180 का स्कोर बनाए। हमारी टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।”

अर्जुन तेंदुलकर का अब तक का करियर

अर्जुन तेंदुलकर के करियर पर नजर डालें तो 9 T20 मैचों में उनके नाम 12 विकेट दर्ज हैं। इसमें 10 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ है। अर्जुन एक समय मुंबई की रणजी टीम का हिस्सा थे लेकिन बाद उन्होंने गोवा की ओर से खेलने का फैसला किया। अर्जुन लंबे समय से मुंबई इंडियंस के खेमे से जुड़े हैं लेकिन डेब्यू करने के लिए उन्हें लंबा इंतजार करना पड़ा जो आज जाकर समाप्त हुआ।

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI: कैमरन ग्रीन, इशान किशन, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, नेहाल वढेरा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, रायली मेरेडिथ, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, डुआन यानसन

मुंबई के इंपैक्ट प्लेयर सब्स्टिट्यूट: रोहित शर्मा, विष्णु विनोद, अरशद खान कुमार कार्तिकेय, रमनदीप सिंह

कोलकाता नाइड राइडर्स प्लेइंग XI: वेंकटेश अय्यर, एन जगदीशन, रहमानउल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), सुनील नारायण, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसल, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फ़र्ग्युसन, उमेश यादव, , वरुण चक्रवर्ती

कोलकाता के इंपैक्ट प्लेयर सब्स्टिट्यूट – मंदीप सिंह, अनुकूल रॉय, सुयश शर्मा, डेविड वीसा, वैभव अरोड़ा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर