रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज एक बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि हम लगातार इसकी मांग कर रहे हैं। हमने अब इसे विधानसभा से पारित किया है। केंद्र सरकार लगातार भर्तियों में रोक लगा रही है और जब राज्य सरकार भर्ती करना चाह रही है तो हमारा आरक्षण बिल रोका गया है। इससे हितग्राहियों को नुकसान हो रहा है। मैं राज्यपाल से फिर आग्रह करता हूं कि या तो इसे वापस करें या अपनी सहमति दें।

वही आज रायपुर के उत्तर विधानसभा इलाके में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम किया है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि युवाओं के रोजगार की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए इस वर्ष बजट में आईटीआई के उन्नयन हेतु 1200 करोड़ रूपए का प्रावधान किया है। इससे आईटीआई में रोजगार परक नये कोर्स का संचालन किया जाएगा। जिससे युवाओं को आसानी से रोजगार मिल सकें। इसी तरह रूरल इंडस्ट्रीयल पार्क की तर्ज पर शहरी क्षेत्रों के भी शहरी इंडस्ट्रीयल पार्क प्रारंभ किए जाएंगे। सीएम बघेल सोमवार को रायपुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के नगरवासियों से भेंट-मुलाकात में रूबरू होने के बाद संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के युवाओं को मेडिकल की पढ़ाई में बेहतर अवसर दिलाने के लिए नये-नये मेडिकल कॉलेज प्रारंभ किये जा रहे हैं। हाल में ही चार नये मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की गई है। इसे मिलाकर अब 14 मेडिकल कॉलेज हो जाएंगे। मेडिकल की पढ़ाई के लिए सीटों की संख्या भी बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं का तेजी से विस्तार किया जा रहा है। जिला अस्पतालों को आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को आसानी से चिकित्सा सुविधा दिलाने के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री हाट बाजार योजना का लाभ 82 लाख लोगों को मिल चुका है।

Trusted by https://ethereumcode.net