JUDO

रायपुर। जुडो (जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स ) की मीटिंग में पुराने सत्र के जुडो का कार्यकाल पूर्ण होने पर नए जुडो अध्यक्ष का चयन किया गया। रेजिडेंट डॉक्टर्स की उपस्थिति में सर्वसम्मति से डॉ संस्कृति तिवारी को जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स का प्रेसिडेंट चुना गया। जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर, पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में पीजी करने वाले डॉक्टर्स का एसोसिएशन है, जिनका कार्यकाल 1 साल का होता है।

जुडो के इतिहास में पहली बार महिला डॉक्टर प्रेसिडेंट

बता दें कि जुडो के इतिहास में पहली बार फीमेल डॉक्टर्स प्रेसिडेंट बनी है और सारे रेजिडेंट डॉक्टर्स में खुशी की लहर है जो कि फीमेल एम्पावरमेंट का एक बेहतरीन उदाहरण है। डॉक्टरों को इस बात का गर्व भी है कि पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की डीन भी महिला डॉ तृप्ति नागरिया है।

जुडो के बारे में जानिए

जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के रेसिडेंट्स डॉक्टर्स का एसोसिएशन है एवं ये रेजिडेंट डॉक्टर्स के हित और मरीजों से जुड़ी दिक्कत्तों को दूर करने का काम करता है। डॉक्टर्स के हितों के अलावा समय समय पर ये सामाजिक कार्यों में सक्रिय रूप से भाग लेता है। अभी हाल के दिनों में ब्लड डोनेशन, रन फ़ॉर हेल्थ, महिला सशक्तिकरण और तंबाकू फ्री इंडिया जैसे कार्यक्रम बड़े सक्रियता से करता रहा है। जिसकी स्वस्थ्यमंत्री तक तारीफ कर चुके है।

डॉ संस्कृति तिवारी जो कि यही पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज से ही एम बी बी एस एवं अभी ऑप्थल्मोलॉजि (आंख रोग) विभाग में पीजी की 2nd ईयर की पीजी रेजिडेंट है। उन्होंने बताया कि उनकी प्राथमिकता है कि रेजिडेंट एवं मरीजो को होने वाली दिक्कते दूर हो एवं रेजिडेंट एक अच्छे एनवायरनमेंट में काम कर सकें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर