Heat Stroke 11 people died due to heat stroke in Maharashtra Bhushan ceremony, more than 20 hospitalized
Heat Stroke 11 people died due to heat stroke in Maharashtra Bhushan ceremony, more than 20 hospitalized

मुंबई। Heat Stroke: महाराष्ट्र के नवी मुंबई में महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार समारोह के दौरान भारी भीड़ और गर्मी की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई। हीटस्ट्रोक की वजह से अभी भी 20 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है।

Heat Stroke: बता दें कि रविवार को नवी मुंबई के खारघर में खुले मैदान में महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार का कार्यक्रम आयोजन किया गया था। इसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी हिस्सा लिया था। रविवार दोपहर 1 बजे तक चले इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे।

Heat Stroke: कार्यक्रम में तेज धूप और डिहाइड्रेशन के चलते लोगों की तबीयत खराब होना शुरू हो गई। इसके बाद 100 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से 11 की मौत हो चुकी है।

Heat Stroke: मुआवजे का ऐलान

Heat Stroke: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मृतक के परिजनों को मुआवजे के रूप में 5 लाख रुपए दिए जाने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने सभी मरीजों का सरकार द्वारा उचित इलाज कराए जाने की बात कही है।

Heat Stroke: अस्पताल में अभी भी 20 से ज्यादा लोगों का इलाज चल रहा है, जिसमें से कुछ की स्थिति गंभीर है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और सरकार के कई अन्य मंत्री भी शामिल हुए थे।