जयपुर। राजस्थान पुलिस के विशेष अभियान दल ने द्वितीय श्रेणी अध्‍यापक भर्ती परीक्षा-2022 के पेपर लीक मामले में राज्य लोक सेवा आयोग के एक सदस्य समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसओजी ने मामले में आरपीएससी के सदस्य बाबूलाल कटारा, उसके भतीजे विजय कटारा और आरपीएससी के चालक गोपाल सिंह को हिरासत में लिया है।

मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कि द्वितीय श्रेणी शिक्षक पेपर लीक के मामले में राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य बाबूलाल कटारा एवं अन्य दो आरोपियों को एसओजी ने हिरासत में लिया है। युवाओं के हितों से खिलवाड़ करने वाला किसी भी स्तर का व्यक्ति हो, सरकार उसे सख्त से सख्त सजा दिलवाना सुनिश्चित करेगी।

एक आधिकारिक बयान कि अनुसार पेपर लीक ग‍िरोह का पता लगाने के लिए आरोपियों से गहन पूछताछ की जा रही है। पिछले साल दिसंबर में द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में 37 अभ्यर्थियों समेत कुल 55 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उदयपुर पुलिस ने एक बस को रोका था जिसमें परीक्षार्थी परीक्षा देने जा रहे थे।

परीक्षार्थियों के पास से प्रश्नपत्र मिला, जिसके बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। पेपर लीक मामले में भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका मुख्य आरोपी हैं। सारण को हाल ही में गिरफ्तार किया गया था जबकि ढाका अब भी फरार है।