खेल डेस्क। IPL 2023 Points Table: आईपीएल 2023 (IPL 2023) का रोमांच जारी है। सभी टीमों को प्‍लेऑफ में जाने का सघर्ष अभी जारी हैं। इस सीजन का अब तक 24 मुकाबले खेले जा चुके हैं। हर एक मैच के बाद आईपीएल के प्वाइंट्स टेबल के पोजिशन भी बदल रहे हैं। कुछ टीमें प्लेऑफ की रेस में आगे है। वहीं कुछ टीमों प्लेऑफ की रेस से पिछड़ रही हैं। जी टीम पीछे हैं उन टीमों को अपने अगले कुछ मैच जीतना होगा नहीं तो उनके लिए प्लेऑफ की राह आसान नहीं होगी। तो चलिए एक नजर पॉइंट्स टेबल पर भी डालते हैं और जान लेते हैं कि कौनसी टीम टॉप 4 में है और कौन सी सबसे नीचे पायदान पर है?

राजस्थान रॉयल्स पॉइंट्स टेबल में सबसे टॉप पर

इस समय आईपीएल 2023 की प्वाइंट टेबल में 5 में से 4 मैच जीतकर संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स टॉप पर काबिज है। राजस्थान का नेट रन रेट भी प्लस में है। वहीं लखनऊ सुपर जाइटंस 5 मैचों में 3 मैच में जीत हासिल कर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर हैं। रविवार को रॉयस चैलेंजर्स बैंगलोर को हराने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स 6 अंको के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। सीएसके ने 5 में से जीत मैच में जीत हासिल की है और दो में हार का सामना करना पड़ा है। लखनऊ की नेट रन रेट सीएसके से ज्यादा है इसलिए वह दूसरे स्थान पर है. इसके अलावा गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स भी 6-6 अंको के साथ चौथे और पांचवें पायदान पर है।

दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन सबसे ख़राब, पहली जीत की है तलाश

दिल्ली कैपिटल्स इस वक्त सबसे ज्यादा मुश्किल में है. आईपीएल के 16वें सीजन में अब तक दिल्ली का बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा है। टीम खाता तक भी नहीं खोल पाई है। दिल्ली ने अब तक पांच मैच खेले हैं और सभी में हार का सामना करना पड़ा है। टीम का नेट रन रेट भी काफी खराब है। अगर दिल्ली अपने अगले कुछ मैच में हार जाती है तो उसके लिए प्लेऑफ में पहुंचने के रास्ते नामुमकिन हो जाएंगे. ऐसे में प्लेऑफ़ की उम्मीदों को जीवित रखने के लिए दिल्‍ली को अपने अगले मैचों में जीत हासिल करनी ही होगी।