रायपुर : जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष शाहिद अली के प्रमाण पत्र के फर्जी होने का मामला फिर तूल पकड़ता दिख रहा है। कुशाभाउ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय में फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र के सहारे नौकरी पाने वाले एसोसिएट प्रोफेसर डॉ शाहिद अली के खिलाफ भिलाई निवासी शैलेंद्र खंडेलवाल ने शिकायत की है। जिस पर मुजगहन थाने में डॉक्टर शाहिद अली के खिलाफ धारा 420, 467,468,471 एवं धारा 34 के अंतर्गत एफआईआरदर्ज की गई है। शिकायत में कहा गया है कि डॉक्टर शाहिद अली ने फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र और दस्तावेजों का उपयोग करके विश्वविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर पद हासिल किया है।

बता दें कि इसके पूर्व साल 2011 में भी आरोपी के खिलाफ पुरानी बस्ती थाने में शिकायत दर्ज हुई थी। जानकारी के अनुसार शाहिद अली ने गुरु घासीदास विश्वविद्यालय में पदस्थ अपनी पत्नी गोपा बागची से फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र बनवाया था। जांच में सामने आया है कि गुरु घासीदास विश्वविद्यालय द्वारा ऐसा कोई भी प्रमाण पत्र अधिकारिक तौर पर शाहिद अली को जारी नहीं किया गया है।

फर्जी दस्तावेज और डिग्री के मामले में प्रोफेसर शाहिद अली के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। आरोप है कि कूटरचित और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में नियुक्ति पायी है। विश्वविद्यालय के ही एसोसिएट प्रोफ़ेसर शैलेन्द्र खंडेलवाल की ही शिकायत पर मुजगहन थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। हालांकि खबरें ये भी है कि लंबे समय से एसोसिएट प्रोफेसर शैलेंद्र खंडेलवाल और एसोसिएट प्रोफेसर शाहिद अली के बीच मनमुटाव चलता आ रहा है। जिसके बाद अब मामला थाना पहुंचा है।