रायपुर : छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। जहां पर शादी के दौरान मंडप में एसिड अटैक हुआ है। बता दें की बुधवार की शाम गांव में शादी का रस्म चल रहा था तभी लाइट गुल हो गई और इसी बीच किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा दूल्हा-दुल्हन पर एसिड अटैक कर दिया गया। वहीं एसिड के छींटे आसपास में मौजूद करीब 10 से ज्यादा लोगों पर पड़े। सभी घायलों को जगदलपुर के महारानी अस्पताल लाया गया है। मामला जिले के भानपुरी थाना क्षेत्र का है। यह पूरा मामला बस्तर जिले के आमाबाल गांव का है।

जानकारी के अनुसार सुधापाल का रहने वाला डमरू बघेल (23) की शादी सुनीता कश्यप (19) के साथ हो रही थी। चारों तरफ खुशियों का माहौल था। लेकिन एसिड अटैक की घटना के बाद से अफरा-तफरी मच गई। संभावना जताई जा रही है कि, किसी परिचित ने ही वारदात को अंजाम दिया है। जैसे ही एसिड अटैक हुआ तो शादी में शामिल हुए रिश्तेदार समेत गांव के लोग यहां-वहां भागने लगे। कुछ देर के बाद जब लाइट आई तो देखा दूल्हा-दुल्हन दोनों के शरीर के कई अंगों में एसिड के छींटे पड़े थे। इसके साथ ही बच्चे महिला समेत अन्य 10 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इसके बाद मौके पर मौजूद रिश्तेदारों और गांव के लोगों ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया है। फिलहाल भानपुरी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

क्या हुआ एसिड अटैक
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पॉल का कहना है की घटना की जानकारी मिली है। अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमले का मुख्य कारण क्या है। वहीं, घायलों को इलाज के लिए मेकाज भेजा गया है। भानपुरी थाना प्रभारी किशोर केवट के अनुसार, अज्ञात की तलाश की जा रही है। फिलहाल सभी एंगल से मामले की जांच में जुटी हुई है। अंधेरा होने के कारण एसिड फेंकने वाले की पहचान नहीं हो पाई है। फिलहाल अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि एसिड अटैक क्यों किया गया है।