MOBILE RECOVER

महासमुंद। जिले की पुलिस ने अहम सफलता हासिल करते हुए एक माह से लेकर एक वर्ष के अन्तराल में गुम हुए विभिन्न कंपनियों के 200 नग मोबाइल को डाटा बेस के आधार पर रिकवर किया है। जब्त मोबाइल की कीमत लगभग 50 लाख रूपये आंकी गई है।

लोगों ने कोरियर से भी भेजे मोबाइल

महासमुंद एसपी धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि लोगो के मोबाइल फोन कहीं गिर गये थे, कहीं छूट गये। इस संबंध में मोबाइल धारको से मिले सूचना के आधार पर सायबर सेल ने उनके डाटा को खंगाला तो उन्हें पता चला कि कुछ मोबाइल का इस्तेमाल ओडिशा, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश मे भी हो रहा है। पुलिस ने संबंधित लोगो से पूछताछ की तो लोगों ने बताया कि लावारिस हालात में मिला है तो इस्तेमाल कर रहे हैं। पुलिस ने उन्हें समझाया और कोरियर से उन मोबाइल को मंगाया। इसी प्रकार पुलिस ने राजनांदगांव, बलौदा बाजार, रायगढ़, बिलासपुर, कवर्धा, गरियाबंद, रायपुर, महासमुंद आदि स्थानो से मोबाइल को रिकवर किया। रिकवर मोबाइल की कीमत 50 लाख रुपये है। पुलिस ने आज उन सभी मोबाइल धारको को बुलाया और उन्हें उनका मोबाइल सुपुर्द किया। मोबाइल धारक अपनी गुम मोबाइल पाकर काफी खुश नजर आये।

साइबर टीम का किया सम्मान

इस मौके पर पुलिस कप्तान ने हाल ही में हुई 10 लाख की लूट के मामले का खुलासा करने वाली साइबर टीम को सम्मानित किया। इस मामले में DSP के साथ ही थाना प्रभारी और पूरी साइबर टीम को अवार्ड दिया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर