नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटों में 12 हजार से ज्यादा कोरोना के मरीज सामने आए हैं। वहीं, 10,765 लोग ठीक हुए हैं। इसी के साथ ही अब भारत में सक्रिय मामलों की संख्या 67 हजार पार कर गई है। कोरोना के मरीजों में इजाफा होता देख केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग भी एक्टिव मोड में आ चुका है। बीते दिन ही 8 राज्यों को अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।

दरअसल, स्वास्थ्य विभाग जारी शनिवार के बुलेटिन के मुताबिक, देशभर में 12193 नए मामले सामने आए हैं। अब भारत में सक्रिय मामलों की संख्या कुल 67,556 हो गई है। बीते दिन यानी शुक्रवार तक यह आंकड़ा 66,170 तक ही था, लेकिन अब मामलों में तेजी आ गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है। सबसे ज्यादा संक्रमित राज्यों की श्रेणी में केरल नंबर वन पर है।

कोरोना को लेकर 8 राज्यों में हाई अलर्ट

आपको बता दें कि बीती 21 अप्रैल को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 8 राज्यों को कोविड – 19 की मजबूत निगरानी के लिए कहा था। साथ ही लापरवाही न बरतने के निर्देश भी दिए थे। इन 8 राज्यों में दिल्ली, यूपी, राजस्थान, महाराष्ट्र, हरियाणा, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु शामिल है।

इन्फ्लूएंजा पर भी रखी जा रही है नजर

देश में पैर पसारते इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी से भी केंद्र सरकार ने अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि इन्फ्लूएंजा लगातार देश में अपनी जड़े फैला रहा है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टेंशन और बढ़ गई है।