KALIKH

महासमुंद। जिले के भाजपाइयों ने यहां की पानी टंकियों में स्थानीय कांग्रेस विधायक विनोद चंद्राकर द्वारा अपना और पार्टी की योजनाओं का प्रचार किये जाने के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है। इसीके तहत पूर्व विधायक डॉ.विमल चोपड़ा एवं तुमगांव सिरपुर मंडल के अध्यक्ष पप्पू पटेल के नेतृत्व में भाजपाइयों ने कुहरी स्थित पानी टंकी पर कालिख पोतकर कांग्रेस विधायक के प्रचार को मिटाया। इस दौरान भाजपाइयों की पुलिस के साथ जमकर धक्का-मुक्की हुई। भाजपा नेता अब इस मामले में विधायक के खिलाफ संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत FIR दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।

शिकायत पर नहीं हुई कार्रवाई

भाजपा नेता और पूर्व विधायक डॉ. विमल चोपड़ा ने बताया कि कुहरी समेत क्षेत्र के कई गांवों में जल जीवन मिशन के तहत पानी टंकी का निर्माण कराया गया है। उक्त पानी टंकी में कांग्रेस विधायक विनोद चंद्राकर द्वारा पार्टी का प्रचारात्मक नारा लिखा गया है, जबकि जल जीवन मिशन का काम केंद्र सरकार का है। जल जीवन मिशन के अध्यक्ष कलेक्टर महासमुंद एवं सचिव कार्यपालन यंत्री का ध्यान अनेक बार आकर्षित किया, परंतु कोई कार्रवाई नहीं हुई।

अल्टीमेटम के बाद पोती कालिख

जल जीवन मिशन के तहत रायतुम में बनी पानी टंकी में मौजूदा विधायक व संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर का नाम बड़े अक्षरों में लिखा गया था। भाजपा ने केंद्र सरकार की योजना पर विधायक का स्वप्रचार करार देते हूए इसे मिटाने के लिए 23 अप्रैल तक का अल्टीमेटम दिया था। लेकिन पानी टंकी पर लिखा विधायक का प्रचार नहीं मिटाया गया। अंततः रविवार को पूर्व घोषणानुसार भारतीय जनता पार्टी झलप पटेवा मंडल के कार्यकर्ता पूर्व विधायक डा. विमल चोपड़ा की अगुवाई में रायतुम के लगभग 35 फिट ऊंचे पानी टंकी पर चढ़कर विधायक विनोद चंद्राकर और कांग्रेस के प्रचार स्लोगन व पंजा छाप पर काला पेंट लागाकर कालिख पोत दिया।

पुलिस और प्रशासनिक अमले ने किया विरोध

भाजपाइयों द्वारा प्रदर्शन के साथ ही टंकी पर चढ़कर प्रचार पर कालिख पोतने का विरोध करने के लिए वहां तहसीलदार एवं एसडीओपी भी पुलिस बल के साथ मौजूद थे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तीखी बहस भी हुई। फिर भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मैदान में डटे रहे और भारी धक्का-मुक्की एवं नारेबाजी के बीच कार्यकर्ता पानी टंकी पर चढ़कर लिखे हुए नारों पर कालिख पोतने में सफल रहे।

..वर्ना कलेक्टर कक्ष में लिखेंगे भाजपा के नारे

इस मौके पर पुलिस एवं तहसीलदार से कार्यकर्ताओं ने कहा कि वह शासकीय संपत्ति के विरूपण का अपराधिक प्रकरण विधायक पर दर्ज करें एवं इस प्रकार से किसी पार्टी या व्यक्ति का औजार बनकर गलत कार्यों को प्रश्रय न दें। अन्यथा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता कलेक्टर कक्ष में भाजपा संबंधी नारों को लिखकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

न्यायालय में परिवाद करेंगे दायर

कालिख पोतने के पश्चात भाजपा कार्यकर्ताओं ने तुमगांव थाने में जाकर विधायक के विरूध्द रिपोर्ट दर्ज करने हेतु आवेदन दिया एवं अपराध दर्ज न होने की स्थिति में न्यायालय में परिवाद दायर करने की बात कही। इस आंदोलन में पार्षद देवीचंद राठी, मंडल महामंत्री शशिकांत साहू, महेन्द्र सिक्का,जितेन्द्र साहू, हनीश बग्गा,डोमार तांडी, डोमार पटेल, मिडिया प्रभारी भुनेश्वर साहू, विजय साहू, होरी लाल पटेल, तोषण पटेल, घनश्याम पटेल, नारायण पटेल, गैंद लाल पुष्पाकर, गोपी धु्रव, शंकर ध्रुव, ललित निषाद, पोषण निर्मलकर आदि उपस्थित थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर