Kolkata: उत्तर दिनाजपुर के कालियागंज में छात्रा के साथ दुष्कर्म से बंगाल की सियासत गरमा गई है। भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने कालियागंज में छात्रा की असामन्य मौत की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने रविवार को हुगली के सिंगुर में कार्यकर्ताओं की बैठक में हिस्सा लिया। वहां लॉकेट चटर्जी ने राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए राज्य बाल सुरक्षा अधिकार आयोग पर जमकर हमला बोला है।

कालियागंज कांड में राज्य बाल सुरक्षा अधिकार आयोग ने राष्ट्रीय बाल सुरक्षा अधिकार आयोग पर निशाना साधा था। राज्य बाल सुरक्षा अधिकार आयोग ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय बाल सुरक्षा अधिकार आयोग के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो बिना कुछ जाने भड़काऊ टिप्पणी कर रहे हैं।

राज्य सरकार को महिलाओं की सुरक्षा की चिंता नहीं-लॉकेट चटर्जी
इसके अलावा, राज्य आयोग ने यह भी आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने अनुच्छेद 144 का उल्लंघन किया है। इस संदर्भ में बोलते हुए भाजपा सांसद राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की भूमिका की सराहना की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय बाल सुरक्षा अधिकार आयोग लोगों के हित में काम कर रहा है, जबकि राज्य प्रशासन को राज्य के लोगों की चिंता नहीं है।

लॉकेट चटर्जी ने कहा, “किशोरी के शव को पुलिस घसीट कर ले गई. वे राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग पर सवाल नहीं उठा रहे हैं। उनके लिए छात्रा महत्वपूर्ण नहीं है। उनके लिए वोट ही असली है। वे आदिवासी हैं, महिलाओं और बच्चों को किसी की परवाह नहीं है। केवल अपने हित और वोट के बारे में सोच रहे हैं।