रायपुर। प्रदेसवासियों को अब कैंसर जैसे गंभीर बीमारी के इलाज के लिए अब मेट्रो शहरों का रूख नहीं करना पड़ेगा। दरअसल एयरपोर्ट से सबसे करीब बालाजी हॉस्पिटल का एक भव्य कैंसर हॉस्पिटल जल्द आने वाला है।

इसके लिए अस्पताल प्रबंधन ने अमेरिकन ऑकोलॉजी इंस्टीट्यूट के साथ एमओयू भी कर लिया है। बता दें कि अमेरिकन ऑकोलॉजी साउथ एशिया में सबसे बड़े कैंसर अस्पतालों की एक चेन है। अस्पताल के चेयरमैन डॉ. देवेंद्र नायक ने विस्तार से इस अस्पताल के बारे में बताया। डॉ. नायक ने बताया कि 200 बिस्तरों वाले इस अस्पताल का काम लगभग पूरा हो चुका है और इसे जल्द से जल्द शुरू करने का टारगेट है।

5 स्टॉर सुविधाओं से लेस होगी लॉबी

इस अस्पताल में कैंसर और मल्टी स्पेशियालिटी सुविधाएं मौजूद होंगी। अस्पताल में 4 ऑपरेशन थियेटर होंगे।
अस्पताल के चेयरमैन डॉ. देवेंद्र नायक के मुताबिक अस्पताल की लॉबी 5 स्टॉर सुविधाओं से लेस होगी। इसके अलावा अस्पताल में मौजूद 8 ओपीडी पूरी तरह टोकन बेस्ड होंगे जो पूरी तरह से हाईटेक है। उन्होंने बताया कि अस्पताल पूरी तरह सेंट्रलाइज एसी से लेस है।

श्री बालाजी ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल एवं कॉलेज के नये समझौते पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सीटीएसआई के निर्देशक डॉ सिद्धार्थ राज बोर्डिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कैंसर के मरीज़ों की चिकित्सा सुविधा में एक नया मापदंड स्थापित करेंगे। अमेरिकन ओंकोलॉजी इंस्टिट्यूट का उद्देश्य है कि कैंसर के मरीज़ों को सर्वश्रेष्ठ एवं उत्कृष्ट चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इस एमओयू हॉस्ताक्षर के दौरान बालाजी हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ देवेंद्र नायक, मैनेजिंग डायरेक्टर नीता नायक, डायरेक्टर सीए नितिन पटेल, डायरेक्टर डॉ बिरेंद्र पटेल, बीसीआर हॉस्पिटल के डायरेक्टर इंदरपाल सिंह जुनेजा, अमरजीत सिंह सलूजा और चणवीर सिंह जुनेज़ा भी मौजूद थे।

वीआईपी आईसीयू भी होगा

अस्पताल में सामान्य मरीजों के साथ-साथ प्रीमियम सुविधाएं लेने वाले वीआईपी मरीजों का भी विशेष ख्याल रखा गया है. यहां वीआईपी आईसीयू 10 बेड का होगा। इसके अलावा 10 प्राइवेट, 10 सेमी प्राइवेट समेत अन्य जनरल बेड और कैज्युएल्टी की सुविधाएं मौजूद होगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर