खेल डेस्क। विश्व क्रिकेट के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक महेन्द्र सिंह धोनी अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं। धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को 2020 में ही अलविदा कह दिया है, लेकिन वो अभी IPL खेल रहें हैं। बता दें कि यह IPL का 16वां सीजन जहां महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं।

बता दें कि कल चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला हो रहा था जहाँ CSK टीम ने कोलकाता टीम को के इडेन गार्डेन में 49 रन से हराया। IPL 16 में वैसे में हर दिन कुछ ना कुछ नया होता है।धोनी का नाम आते ही हर कोई खुशी से झूम उठता है। रविवार को CSK और KKR के बीच खेले गए मैच में भी यही देखने को मिला। हर कोई धोनी का समर्थन करता दिखा। इस कारण यह है की उन्होंने पिछले मैच में कहा था की ये उनके करियर का आखिरी दौर है। ऐसे में उनके फैंस उनका समर्थन करते दिखे। इस मैच के बाद धोनी ने एक बार फिर ये इशारा किया है की वो IPL 16 के बाद संन्यास ले लेंगे।

जानकारी के अनुसार मैच के बाद जब अवॉर्ड सेरेमनी चल रही थी तो मैदान के हर कोने से धोनी धोनी की आवाजें आ रही थी। धोनी से जब पूछा गया कि आपको इतना सर्मथन कैसे मिल रहा है तो उन्होंने जवाब दिया, शायद यहां मौजूद सभी लोग मुझे फेयरवेल देने की कोशिश कर रहे हैं। धोनी ने कहा, दर्शकों से जो सपोर्ट मिल रहा है मैं उसका शुक्रगुजार हूं।

चेन्नई ने धोनी की कप्तानी में चार IPL ट्रॉफी जीती

एमएस धोनी 41 साल के हैं और 240 आईपीएल मैचों का हिस्सा रहे हैं। चेन्नई ने धोनी की कप्तानी में चार IPL ट्रॉफी जीती है। उन्होंने छह मैचों की चार पारियों में 59 रन बनाए हैं। इस दौरान धोनी का औसत 59 और स्ट्राइक रेट 210.71 का रहा है। उन्होंने दो चौके और छह छक्के लगाए हैं।