कोलकाता: बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलकात करने पहुंचे। 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले है ऐसे में इनके मुलाकात के काफी मायने निकाले जा रहे है। तीनो मंत्रियो बीच काफी देर तक चर्चा चली। इस बैठक के बाद ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि मैंने नीतीश जी से यही अनुरोध किया है कि जयप्रकाश जी का आंदोलन बिहार से हुआ था तो हम भी बिहार में ऑल पार्टी मीटिंग करें। हमें एक संदेश देना है कि हम सभी एक साथ हैं। Nitish Kumar Meets Mamata Banerjee

उन्होंने कहा कि अगर विजन और मिशन साफ है तो हम साथ में लड़ेंगे, ये तय है। किस आधार पर होगा ये समय पर तय होगा। मैंने तो पहले ही कह दिया है कि मुझे इससे कोई एतराज नहीं है, मैं चाहती हूं कि बीजेपी जीरो बन जाए। हम साथ-साथ आगे बढ़ेंगे। हमारा कोई व्यक्तिगत अहंकार नहीं है, हम साथ मिलकर काम करना चाहते हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

नीतीश कुमार ने कहा कि जो सत्ता में हैं वे सिर्फ अपनी चर्चा करते हैं और कुछ नहीं, ये आजादी की लड़ाई है, हमे अलर्ट रहना है। ये लोग इतिहास बदल रहे हैं। अब पता नहीं, ये (बीजेपी) इतिहास बदल देंगे या क्या कर देंगे? सभी को सतर्क होना है इसलिए हम सभी के साथ बातचीत कर रहे हैं। हमारे बीच बहुत अच्छी बात हुई है। आवश्यकता अनुसार हम भविष्य में अन्य पार्टियों को साथ में लाकर बातचीत करेंगे। ममता जी के साथ बेहद सकारात्मक बातचीत हुई।

“सभी दलों को साथ आना चाहिए”

बिहार के मुख्यमंत्री ने 2024 के लोकसभा चुनाव पर कहा कि विपक्षी दलों को एकसाथ बैठक रणनीति तैयार करने की जरूरत है। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सभी दलों को साथ आना चाहिए. आगे जो भी होगा, देशहित में किया जाएगा। जो लोग अभी शासन कर रहे हैं, उनके पास करने के लिए कुछ नहीं है। ये सिर्फ अपना प्रचार कर रहे हैं। देश के विकास के लिए कुछ नहीं किया जा रहा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर