IAS Bhim Singh visited Patan PHC, inspected our lab
IAS Bhim Singh visited Patan PHC, inspected our lab

दुर्ग/पाटन। CG News: छत्तीसगढ़ से संचालक स्वास्थ्य सेवाएं भीम सिंह पाटन दौरे पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और सामुदायिक स्वाास्थ्य केन्द्र पाटन का निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों से बात कर मिल रहे इलाज की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने प्रभारी अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक के दौरान उन्होंने सीएमएचओ को निर्देश दिया कि इलाज और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किसी भी तरह की कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

CG News: आईएएस भीम सिंह ने निरीक्षण के दौरान छत्तीसगढ़ सह मुख्य कार्यपालन अधिकारी राज्य नोडल एजेंसी डॉ. खूबचंन्द्र बघेल सहायता योजना व आयुष्मान भारत द्वारा विकासखण्ड पाटन में संचालित स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने विकासखण्ड पाटन के समस्त प्रा.स्वा.केन्द्रों एवं सामु.स्वा. केन्द्रों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों की बैठक बुलाई। बैठक में स्वास्थ्य सुविधाओं एवं सेवाओं की समीक्षा की गई।

CG News: सामुदायिक स्वा.केन्द्र झीट में उन्होंने मरीजों और उनके परिजनों से बात की। उन्हें अस्पताल में दी जाने वाली सेवाओं के बारे में पूछा। मरीजों ने उन्हें बताया कि उन्हें सभी सेवाएं निःशुल्क मिल रही हैं। इसके बाद उन्होंने वहां के प्रसव कक्ष, सोनोग्राफी, नवजात स्टेबुलाईजेशन, यूनिट का अवलोकन कर वहां के उपकरण और उनके रख रखाव को देखा।

CG News: दवाओं की एंट्री को किया चेक

मरीजों और अस्पताल के स्टॉफ से फीडबैक लेने के बाद उन्होंने अस्पताल के दवाई वितरण कक्ष में जाकर वहां दी जाने वाली दवाइयों के सॉफ्टवेयर का रियल टाइम एन्ट्री चेक किया। बीएमओ पाटन डॉ. आशीष शर्मा से विकासखण्ड पाटन में स्वास्थ्य सेवाओं और सुविधाओं की जानकारी ली। हमर लैब का निरीक्षण किया और लैब में किए जाने वाले टेस्ट की जानकारी ली।

CG News: पोषण पुनर्वास केंद्र जाकर देखी व्यवस्था

संचालक स्वास्थ्य सेवाएं ने पोषण पुर्नवास केन्द्र पहुंचे। वहां भर्ती कुपोषित बच्चों के परिजनों से बात की। वहां के स्टाफ से बच्चों के वजन में इन्क्रीमेन्ट फॉर्मुला का फीडबैक लिया। इसके बाद उन्होंने निरीक्षण रजिस्टर में अपना फीडबैक अंकित किया। जिसमें झीट एवं पाटन में दी जा रही सेवाओं की प्रशंसा कर आगामी समय में गुणवत्ता पूर्ण सेवाएं देने का निर्देश दिया।