CG. BJP Breaking: BJP Legislature Party Meeting - भाजपा ने अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में… नेताप्रतिपक्ष ने क्या कहा सुनिए
CG. BJP Breaking: BJP Legislature Party Meeting - भाजपा ने अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में… नेताप्रतिपक्ष ने क्या कहा सुनिए

विशेष संवादाता

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार द्वारा नए आरक्षण विधेयक को लेकर बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने कटाक्ष किया है। पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने टवीट कर भूपेश बघेल व कांग्रेस पर तंज कैसा है। उन्होंने अपने टवीट में लिखा है कि दाऊ @bhupeshbaghel जी, भाजपा सरकार ने पहले ही बहुत गंभीरता से विचार कर 58% आरक्षण लागू किया था और आज माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने इस पर मुहर लगाकर युवा साथियों के लिए भर्ती के रास्ते खोल दिए हैं। इस 58% आरक्षण में बाधक बनने वाली कांग्रेस सरकार की सच्चाई अब युवाओं के सामने है।

आरक्षण पर सर्वोच्च न्यायलय के फैसले पर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा है कि भाजपा शासन काल में लागू आदिवासियों के 32% आरक्षण पर कांग्रेसीयो द्वारा लगाई गई रोक को सुप्रीम कोर्ट ने हटा दिया है। यह भाजपा की वैचारिक जीत है। और अब मुख्यमंत्री को भी यह समझ लेना चाहिए कि वह संविधान से ऊपर नहीं है।

आरक्षण विधेयक पर मंत्री डहरिया का बयान

आरक्षण को लेकर एक बार फिर छत्तीसगढ़ में राजनीतिक उबाल मचा है। राजभवन में अब तक आरक्षण विधेयक लंबित होने पर नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने बयान दिया है। उन्होंने कहा राज्यपाल इस विधेयक को रोक कर रखे हैं। भारतीय जनता पार्टी जानबूझकर छत्तीसगढ़ के जनता के अधिकारों का हनन कर रही है। पहला अवसर है कि राज्यपाल इतने लंबे समय तक इस विधेयक को रोक रखा है। इसी के चलते भारतीय जनता पार्टी से नाराज है आदिवासी। इसी नीति के चलते भारतीय जनता पार्टी 14 सीटों पर सिमट गई। आने वाला समय पर एक सीट पर सिमट जाएगी भाजपा। मंत्री डहरिया ने कहा राज्यपाल से निवेदन कर रहे हैं जल्द ही करें निर्णय।