JGD THANA

जगदलपुर। यहां सिटी कोतवाली में विवाद को लेकर कांग्रेस नेता और प्रशिक्षु IPS अफसर के बीच हाथापाई हो गई। इस दौरान थाने में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता एकत्र हो गए और काफी देर तक धक्का-मुक्की चलती रही। इस घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। घंटों मशक्कत के बाद SP ने 3 दिनों के बीच मामले की जांच का आश्वासन दिया है।

मुंह में गुटखा देख साहब हो गए आगबबूला..!

कांग्रेस नेता सुशील मौर्य का कहना है कि, हमारे कांग्रेस के कार्यकर्ता महेश द्विवेदी ने मुझे कॉल कर बताया कि सिटी कोतवाली में CSP विकास कुमार ने मुझे लात मरी है, जिसके बाद मैं थाने पहुंचा। CSP से पूछा आपने उसे लात कैसे मार दी, तो CSP का जवाब रहा कि वो गुटखा खा कर आया है, उसे और मारूंगा, जिसके बाद मैंने कहा कि यदि उसने गुटखा खाया है तो मना कर दीजिए कि परिसर में गुटखा खाकर न आए, लेकिन लात मारना यह कहां तक सही है ? इसके बाद सीएसपी ने मुझे भी मारने की धमकी दी। इस दौरान CSP, और 2 TI के साथ मैं रूम में अकेला था। यहां CSP के साथ बहसबाजी हुई और उन्होंने मुझपर भी हाथ उठा दिया, मेरे साथ भी हाथपाई हुई है।

यहां बात इतनी बढ़ी कि दोनों ओर से धक्कामुक्की होने लगी और बात मारपीट तक पहुंच गई। आरोप है कि अफसर ने कांग्रेस नेता को थप्पड़ मारे। वहीं इसकी जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में कांग्रेसी कोतवाली के अंदर घुस गए और हंगामा खड़ा कर दिया। इस दौरान कांग्रेसियों को समझने-बुझाने में पुलिस वालों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की मांग है कि सीएसपी उनसे माफी मांगे जिसके बाद ही मामला शांत होगा, उधर CSP विकास कुमार (IPS) की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधिकारियों ने उन्हें सिटी कोतवाली प्रभारी के चेंबर में ही रखा। बाहर जवानों की तैनाती की गई है। कांग्रेसी कार्यकर्ता लगातार थाना परिसर के अंदर घुस रहे थे और CSP को बाहर निकालने की कोशिश कर रहेथे। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए ASP, DSP के अलावा आस-पास के थाना प्रभारियों को भी मौके पर बुला लिया गया।

CCTV फुटेज की होगी जांच

इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ता यहां से निकले और एसपी दफ्तर पहुंच गए और वहां नारेबाजी करने लगे। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा, विधायक रेखचंद जैन भी एसपी ऑफिस पहुंच गए और नेताओ तथा अफसरों के बीच बातचीत होती रही। अंत में SP जितेंद्र मीणा ने कांग्रेस नेताओं को आश्वस्त किया कि 3 दिनों के भीतर इस घटना की जांच पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने बताया कि कोतवाली में CCTV कैमरे लगे हुए हैं, जांच के दौरान इसके फुटेज भी देखे जायेंगे। जाँच में जो भी दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद लोग शांत हुए।

देखिये VIDEO :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर