रायपुर। माना एयरपोर्ट में वाहन पार्क किए जाने पर ठेका कंपनी द्वारा जबरन वसूली की जाती है। एयरपोर्ट में जैसे ही गाड़ियों की इंट्री हो रही है, ठेकेदार के कर्मचारी वाहनों को सीधे पार्किंग में भेज देते हैं। जिसकी शिकायतों को बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने ठेका कंपनी को कारण बताओं नोटिस जारी किया है। बता दें कि टीआरपी ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था।

बता दें कि पार्किंग का ठेका 5 साल के लिए मेसर्स अंजनी इंटरप्राईजेस को कार पार्किंग के लिए दिया गया है। मगर लोगों द्वारा एयरपोर्ट प्रबंधन को लगातार नियमों के विपरीत अवैध वसूली की शिकायते मिल रही थी। जिसके बाद एयरपोर्ट प्रबंधन ने 7 दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही 4 अप्रैल को इस मामले में बैठक भी बुलाई गई है।

जानें एयरपोर्ट में पार्किंग के नियम

एयरपोर्ट में किसी को लेने या छोड़ने आई प्राइवेट गाड़ियां 7 मिनट तक खड़ी की जा सकती हैं। इसके लिए कोई किराया लिए जाने का नियम नहीं है। इसके बावजूद ठेका कंपनी के कर्मचारी जबरदस्ती वाहनों को पार्किंग में भेजकर पैसे वसूल रहे हैं।

पार्किंग में गाड़ियों के पहुंचने के साथ ही 30 मिनट के हिसाब से उनसे 50 रुपए का शुल्क ले लिया जाता है। बता दें कि वाहनों से पहले 30 मिनट के लिए 20 रुपए लिए जाने का नियम है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर