नई दिल्ली: यूपी गौतमबुद्ध नगर के कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को एसटीएफ ने गुरुवार को एनकाउंटर में मार गिराया। जानकारी के अनुसार अनिल दुजाना के मेरठ में भोला झाल पर सक्रिय होने की पुख्ता जानकारी होने के बाद एसटीएफ ने उसे चारों ओर से घेर लिया। पता लगने पर पुलिस पर फायरिंग करते हुए वह फरार होने की कोशिश कर रहा था। इसी बीच पुलिस की गोली लगने से उसकी मौत हो गई। अनिल दुजाना गिरोह का सरगना है, उस पर 50 से अधिक हत्या, लूट, रंगदारी, जानलेवा हमला समेत कई अन्य धारा में मुकदमे दर्ज हैं। दिल्ली और यूपी पुलिस लगातार इस कुख्यात अपराधी की तलाश कर रही थी।

कुछ दिन पहले जानकारी प्राप्त हुई थी कि रणदीप भाटी गिरोह का शार्प शूटर रहा योगेश डाबरा ने कुख्यात अनिल दुजाना से हाथ मिला लिया है। दोनों की करीबी इन दिनों बेहद बढ़ गई थी। सूत्रों ने दावा किया है कि योगेश डाबरा ने जेल में रहते हुए कई बार अनिल दुजाना से लंबी बात की है। दोनों एक साथ दिल्ली के मंडोली की जेल नंबर 11 में बंद रहे थे। अनिल बाहर आ गया और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। हालांकि गुरुवार को पुलिस ने अनिल दुजाना को मुठभेड़ में मार गिराया।

अनिल दुजाना गौतमबुद्धनगर जिले का रहने वाला है। उस पर 50 से ज्यादा हत्या, लूट, जानलेवा हमले कई मामले दर्ज हैं। वर्ष 2011 में अनिल दुजाना गैंग ने साहिबाबाद में एक शादी समारोह में शूट आउट किया था, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी।