Cricket News: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार प्लेयर केएल राहुल फाइनल से बाहर हो गए हैं।

यह जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी है। आपको बता दें कि भारतीय टीम को WTC का फाइनल मैच 7 जून से खेला जाना है। यह मुकाबला लंदन के द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा।

बता दें कि केएल राहुल IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) टीम की कप्तानी कर रहे थे। लखनऊ ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ख‍िलाफ मैच के दौरान राहुल चोटिल हो गए। इसके बाद वो आईपीएल के मौजूदा सीजन से बाहर हो गए थे। अब उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि वो WTC फाइनल में भी नहीं खेल पाएंगे।

केएल राहुल ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की. इसमें लिखा है कि चोट के बाद मेडिकल टीम ने उन्हें दाहिनी जांघ की सर्जरी का सुझाव दिया है. ऐसे में इसी सर्जरी के कारण वो कुछ हफ्ते क्रिकेट से दूर रहेंगे. उनका पूरा ध्यान अब रिहैब और पूरी तरह फिट होकर टीम इंडिया में वापसी पर रहेगा.

आईपीएल को बीच में छोड़ने पर राहुल ने दुख जताया. उन्होंने कहा कि इस मुश्किल समय में टीम को छोड़ने का दुख है, लेकिन साथी खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है कि वो दमदार खेल दिखाएंगे. राहुल ने कहा कि वो बाहर से ही लखनऊ टीम का हौसला बढ़ाते नजर आएंगे.

राहुल ने अपनी पोस्ट में आगे कहा, ‘मुझे निराशा है कि मैं अगले महीने (7 जून) ओवल में भारतीय टीम के साथ नहीं रहूंगा. मैं ब्लू जर्सी में लौटने के लिए और टीम की मदद के लिए सबकुछ करूंगा. मेरी प्राथमिकता यही होगी और मेरा पूरा फोकस इसी पर रहेगा.’

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर