रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अंबिकापुर के दरिमा स्थित मां महामाया एयरपोर्ट पर रन-वे का निरीक्षण किया। रिकॉर्ड समय में रन वे तैयार के बनाने के लिए अधिकारियों की तारीफ की। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने रायपुर, बिलासपुर, वाराणसी और दिल्ली के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट प्रारंभ करने के संबंध में चर्चा की। उन्होंने कहा कि लाइसेंस मिल जाने से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। जल्द ही डीजीसीए की टीम से लाईसेंसिंग की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए।

बता दें कि रन-वे पर चार मई को ट्रायल लैंडिंग हुई थी. कैप्टन अर्पित बालियान और कैप्टन अभय शर्मा ने रन-वे की तारीफ की थी। साथ ही, विजिबिलिटी को भी शानदार बताया था। अधिकारियों ने बताया था कि 9 से 12 मई के बीच अंतिम निरीक्षण होगा। इसके बाद C-3 एयरपोर्ट का लाइसेंस जारी हो जाएगा।

बता दें कि मां महामाया एयरपोर्ट का रनवे करीब 1920 मीटर का बनाया गया है, जिसमें नौ सीटर प्लेन लैंडिंग कराया गया। इस एयरपोर्ट को 72 सीटर विमान को लैंड कराने के लायक बनाया गया है। आपातकाल में इससे भी अधिक क्षमता के विमान उतारे जा सकेंगे। अंबिकापुर से 32 सीटर प्लेन रायपुर तक चलाने की योजना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर