नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की एक अदालत ने शराब नीति मामले में गिरफ्तार दो आरोपी राजेश जोशी और गौतम मल्होत्रा को दो-दो लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही जमानत राशि पर राहत प्रदान की। दो आरोपियों को जमानत दिए जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरा शराब घोटाला झूठा है।

कथित आबकारी घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में दो आरोपियों को कोर्ट ने यह कहते हुए जमानत दे दी कि उनके खिलाफ मामले को प्रथम दृष्टया वास्तविक मानने के लिए सबूत पर्याप्त नहीं हैं। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट किया है।

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि पूरा शराब घोटाला झूठा है। हम शुरू से कह रहे थे। अब तो अदालतें भी कहने लगी हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि आप जैसी ईमानदार पार्टी को बदनाम करने के लिए बीजेपी का यह हताशा भरा कदम है।


न्यायाधीश नागपाल ने ही 28 अप्रैल को धन शोधन के मामले में और सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में 31 मार्च को आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि भाजपा का तथाकथित शराब घोटाला “हवा हवाई” निकला। उन्होंने कहा कि कोर्ट के ऑर्डर के बाद पूरी दुनिया को पता चल गया कि पूरा शराब घोटाला झूठा है। उन्होंन दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर केजरीवाल जी को बदनाम करने की गहरी साजिश रची थी।  

आप सांसद ने कहा कि ईडी-सीबीआई का आरोप: राजेश जोशी के माध्यम से 30 करोड़ लेकर गोवा चुनाव में ख़र्च किया। लेकिन कल ईडी ने कोर्ट में कहा कि आप ने केवल 19 लाख ख़र्च किये। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि ये सच दुनिया के सामने आ गया है कि अरविंद केजरीवाल एक कट्टर ईमानदार नेता हैं और आप एक कट्टर ईमानदार पार्टी है।