दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के नक्सली जिलों ने नक्सलियों का आतंक लगातार जारी है। इसी बीच खबर मिली है कि पिछले महीने दंतेवाड़ा के अरनपुर इलाके में एक भीषण नक्सली हमले में डीआरजी के 11 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना के बाद पुलिस ने हमले के आरोपी नक्सलियों की धरपकड़ शुरू कर दी थी।

पुलिस और सुरक्षा बलों ने पहले जहाँ 7 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था तो वही मंगलवार को हमले के आरोपी दो और नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया हैं। इस तरह अबतक 9 माओवादी पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं। बताया जा रहा हैं की अभी जिन नक्सलियों को हिरासत में लिया गया हैं वह दोनों स्थानीय संगठन से जुड़े हुए है। दोनों मलांगीर कमिटी के सदस्य बताये जा रहे हैं।

गौरतलब हैं की दंतेवाड़ा के इस हमले में डीआरजी के जवानों को निशाना बनाया गया था। इस हमले में वाहन के ड्रायवर और 10 डीआरजी के जवान शहीद हो गए थे। हमले के लिए नक्सलियों ने पुख्ता तैयारी की थी। इस भीषण विस्फोट के लिए 50 किलो आईईडी का इस्तेमाल किया गया था। विस्फोट के ठीक बाद नक्सलियों ने फायरिंग भी की थी। घटना की जांच में इस बात का खुलासा हुआ था की नक्सलियों ने हमले में बाल संघम के सदस्यों को भी शामिल किया था।

Trusted by https://ethereumcode.net