रायपुर : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले है। जिसे लेकर सभी राजनेतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई है। इसी कड़ी में प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा आज दोपहर 2 बजे रायपुर आएंगी। रायपुर पहुंचते ही वो कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ एक बड़ा बैठक करेंगी। बैठक में सीएम भूपेश बघेल समेत कांग्रेस के तमाम नेता शामिल होंगे। प्रदेश में सत्ता और संगठन के आपसी सामंजस्य के साथ ही राजनीतिक हालातों पर चर्चा होगी।

बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति पर मंथन किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस ने प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए सर्वे रिपोर्ट तैयार कर ली है। और इस रिपोर्ट के आधार पर अब 90 विधानसभा सभा सीटों में विधायकों की परफॉर्मेंस के अलावा प्रभारी मंत्रियों के काम की भी समीक्षा की जाएगी।

इस वक्त सभी विधानसभा सीटों के लिए चेहरों को लेकर कांग्रेस में नए समीकरण तैयार किए जा रहे हैं। जिसमें स्थानीय विधायकों के कामकाज के अलावा ये भी देखा जा रहा है की जमीनी स्तर पर कार्यकर्ता अपने विधायक से कितना संतुष्ट हैं। इस बातों पर बैठक में खास चर्चा हो सकती है। इसके बाद अगले दिन शहरी सरकार में कांग्रेस के महापौरों की बैठक होगी। जिसमें दिए गए टारगेट को पूरा करने के साथ ही चुनाव को लेकर निकायों के महापौर की भी भूमिका तय की जाएगी।