BJP Working Committee Will Be In Raipur -आएंगे ओम माथुर और नितिन नवीन, 15-16 को प्रदेश कार्यसमिति
BJP Working Committee Will Be In Raipur -आएंगे ओम माथुर और नितिन नवीन, 15-16 को प्रदेश कार्यसमिति

विशेष संवादाता

रायपुर। प्रदेश भाजपा संगठन चुनावी वर्ष में छत्तीसगढ़ मिशन 2023 के लिए मंथन कर रही है। इसी तारतम्य में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में होगी। बैठक 15 और 16 मई को होगी इसमें ओम माथुर और नितिन नबीन भी आएंगे। कार्यसमिति में शामिल होने के लिए प्रदेश प्रभारी ओम माथुर और सह प्रभारी नितिन नवीन 15 मई को पहुंच जाएंगे। पहले दिन प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में एजेंडा तय होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस माह 9 साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है। इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय संगठन से देश भर महासंपर्क अभियान चलाने का फैसला किया है। इसमें क्या-क्या होगा, इसको लेकर सभी राज्यों को राष्ट्रीय संगठन ने कार्यसमिति में रणनीति बनाने के लिए कहा है। ऐसे में छत्तीसगढ़ भाजपा में भी कार्यसमिति रखी गई है।

एजेंडा तय करने प्रदेश पदाघिकारियों की बैठक

कार्यसमिति से पहले 15 मई को एजेंडा तय करने के लिए प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी। इसमें मुख्य रूप से महासंपर्क अभियान काे लेकर रणनीति बनेगी। इसमें लोकसभा और विधानसभा वार लोगों के घर-घर संपर्क करके केंद्र सरकार की योजनाओं को बताया जाएगा। इसी के साथ और क्या-क्या किया जाना है, इसकी पूरी रूपरेखा तैयार होगी। एजेंडों को दूसरे दिन कार्यसमिति में रखा जाएगा।

केंद्र की तारीफ, राज्य की खामियों पर सियासी चर्चा

कार्यसमिति में राजनीतिक प्रस्ताव भी रखा जाएगा। इसमें जहां केंद्र सरकार की योजना पर बात होगी, वहीं प्रदेश सरकार को घेरा जाएगा। प्रदेश सरकार के खिलाफ होने वाले आंदोलनों को लेकर भी रणनीति बनेगी। प्रदेश भाजपा संगठन ने जो तीन बड़े आंदोलन तय किए हैं, उसको लेकर पूरी रणनीति बनेगी। तीन आंदोलन में भाजयुमो का भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आंदोलन, महिला मोर्चा का शराबबंदी और प्रदेश संगठन का तेंदूपत्ता को लेकर बड़ा आंदोलन शामिल है। इसी के साथ बूथों को मजबूत करने की रणनीति, बूथों के पन्ना और पेज प्रभारियों की नियुक्ति सहित राज्य के राजनीतिक हालात पर भी चर्चा होगी।