NTPC Recruitment 2023: एनटीपीसी लिमिटेड की ओर से 120 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। यह भर्ती असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव (ऑपरेशनल) एवं असिस्टेंट कॉमर्शियल एग्जीक्यूटिव (इलेक्ट्रिकल) के पदों को भरने के लिए निकाली गई है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार आवेदन पत्र एनटीपीसी लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट www.ntpc.co.in पर जाकर भर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 23 मई 2023 तय की गयी है।

NTPC Recruitment 2023: क्या है योग्यता

जो उम्मीदवार असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव (ऑपरेशनल) के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल की डिग्री प्राप्त की हो और साथ ही निर्धारित कार्यानुभव होना चाहिए। इसके अतिरिक्त असिस्टेंट कॉमर्शियल एग्जीक्यूटिव (इलेक्ट्रिकल) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग डिग्री प्राप्त करने के साथ गेट-2022 परीक्षा में भाग लिया हो। दोनों ही पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की ऊपरी आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मानदंड की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य देख लें उसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया में भाग लें।

NTPC Recruitment 2023: ऐसे कर सकते हैं आवेदन

एनटीपीसी लिमिटेड भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.ntpc.co.in या careers.ntpc.co.in पर जा सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवार भर्ती न्यू रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक कर मांगी गयी जानकारी भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद उम्मीदवार लॉग-इन क्रेडेंशियल दर्ज करके आवेदन पत्र को पूर्ण रूप से भर लें। आवेदन पत्र भरने के साथ उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करना अनिवार्य होगा। आवेदन शुल्क 300 रुपये निर्धारित किया गया है। एससी, एसटी एवं महिला अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क नहीं जमा करना होगा। आवेदक आवेदन शुल्क ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों माध्यमों से जमा कर सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर