Results Of 1 Lok Sabha, 4 Assembly Bypolls -जालंधर लोकसभा पर AAP तो UP में आजम खान के गढ़ स्वार में भाजपा को बढ़त
Results Of 1 Lok Sabha, 4 Assembly Bypolls -जालंधर लोकसभा पर AAP तो UP में आजम खान के गढ़ स्वार में भाजपा को बढ़त

टीआरपी डेस्क

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों पर काउंटिंग जारी है। शनिवार को पंजाब की एक लोकसभा, उत्तर प्रदेश की दो, मेघालय और ओडिशा की एक-एक विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव पर भी गिनती चल रही है। जालंधर लोकसभा उपचुनाव में मतगणना जारी है और यहां कांग्रेस के गढ़ में AAP प्रत्याशी का दबदबा है। अपने निकटतम प्रत्याशी से आप पार्टी केंडिडेट की लीड 42 हजार पार पहुँच गई है। इसके बाद से ही आप और समर्थकों में जश्न का माहौल है।

जालंधर लोकसभा उपचुनाव के वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से जारी है। पिछली 4 बार से कांग्रेस इस सीट पर जीतती रही है। कांग्रेस के इस गढ़ पर AAP शुरू से ही आगे चल रही है। काउंटिंग के दौरान आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुशील रिंकू की लीड लगातार बढ़ रही है। इस वक्त वह कांग्रेस से करीब 42,139 वोटों से आगे हो चुके हैं। आप उम्मीदवार सुशिल रिंकू के घर पर भी वर्करों का जमावड़ा शुरू हो गया है। उन्होंने कांग्रेस से महिला उम्मीदवार करमजीत कौर को पीछे छोड़ दिया है।

पंजाब से जालंधर लोकसभा सीट के उपचुनाव में AAP प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। इसी तरह उत्तर प्रदेश के स्वार विधानसभा सीट में उपचुनाव की गिनती में भाजपा प्रत्याशी तो उत्तर प्रदेश की ही छानबे विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा प्रत्याशी आगे हैं। जबकि ओडिशा प्रान्त के झारसुगुड़ा विधानसभा सीट उपचुनाव में BJD और मेघालय की सोहियोंग विधानसभा सीट से UDP केंडिडेट आगे हैं। सियासी जानकार मानते हैं कि आगे चल रहे ये प्रत्याशी जीतेंगे लेकिन हार-जीत का अंतिम निर्णय शाम तक घोषित किया जायेगा। बता दें स्वार सीट आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता जाने के बाद खाली हुई थी। वहीं, छानबे विधानसभा सीट अपना दल (एस) के विधायक राहुल कोल के निधन के बाद खाली हुई थी।